लखनऊ में खुला मॉल-देखें खासियत

in #news2 years ago

Lulu Mall Lucknow: शोपिंग करना हर किसी को पसंद है. लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से शोपिंग करते हैं. वहीं शहरों में लोग मॉल्स जाना भी काफी पसंद करते हैं. दरअसल, मॉल्स में एक ही जगह पर कई सारी शॉप्स मौजूद रहती है. जिसके जरिए अलग-अलग चीजों की खरीदारी एक ही जगह से की जा सकती है. मॉल्स में लगभग हर तरह की चीज आसानी से मिल जाती है. इनमें चाहे खाने-पीने का सामान हो, कपड़े हो, घरेलू सामान हो, इलेक्ट्रोनिक सामान हो... जो चीज चाहे वो आसानी से मिल जाती है. भारत में भी कई बड़े-बड़े मॉल्स मौजूद हैं. इनमें अब एक नाम लुलु मॉल का भी जुड़ गया है.

लखनऊ में खुला मॉल

सुपरमार्केट श्रृंखला का संचालन करने वाले लुलु ग्रुप इंडिया ने रविवार को लखनऊ में एक मॉल की शुरुआत की. इसके साथ ही उन्होंने अपने कारोबार का विस्तार भी किया है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) स्थित लुलु ग्रुप ने बताया कि कोच्चि, बैंगलोर और तिरुवनंतपुरम के बाद लखनऊ चौथा शहर है जहां उसने अपना सुपरमार्केट खोला है. इसके साथ ही लुलु ग्रुप ने उत्तर भारत में भी अपनी शुरुआत कर दी है.

कई सुविधाएं

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया. काफी बड़े क्षेत्र में ये मॉल फैला हुआ है. यह मॉल 2.2 मिलियन वर्ग फीट में बना है. साथ ही इस मॉल में कई सुविधाएं हैं. यहां कई ब्रांड के शोरूम खुले हैं. साथ ही कई रेस्टोरेंट और कैफे भी है, जहां एक वक्त में 1600 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसके अलावा इस मॉल में सिनेमा का मजा भी लिया जा सकता है. साथ ही यहां बच्चों के लिए गेम्स की सुविधा भी है.

ये भी है खासियतें

300 से ज्यादा देशी और विदेशी ब्रांड्स

11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स

15 रेस्टोरेंट, 25 फूडकोर्ट

मल्टीलेवल कार पार्किंग (3000 गाड़ियों की पार्किंग क्षमता)

एक वक्त में कर सकेंगे 50 हजार लोग शॉपिंग

कई देशों में कारोबार1657523217286.jpg

बता दें कि इस समूह का कारोबार हाइपरमार्केट, शॉपिंग मॉल, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों समेत ई-कॉमर्स जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है. समूह के संस्थापक युसुफ अली ने वर्ष 2000 में लुलु हाइपरमार्केट की स्थापना की थी. उनका जन्म केरल के त्रिशूर जिले में हुआ था. फिलहाल ग्रुप की ओर से कई देशों में अपना कारोबार किया जा रहा है. लुलु ग्रुप वर्तमान में पश्चिमी एशिया, अमेरिका और यूरोप के 22 देशों में कारोबार का संचालन कर रहा है.