जैसलमेर जिले में 20 से 25 हजार महिलाओं एवं बालिकाओं की हुई हिमोग्लोबिन जांच,

in #bhopalgarh2 years ago

IMG-20230103-WA0035.jpgकलेक्टर टीना डाबी का महिला सषक्तिकरण को लेकर सुषासन का नवाचार ‘‘जैसाण शक्ति’’ लेडिज फस्ट महिला स्वास्थ्य को लेकर ला रहा हैं रंग

जैसलमेर में पहली बार नारी शक्ति के बहु आयामी सषक्तिकरण, आर्थिक उत्थान एवं सामाजिक सुरक्षा को लेकर जिला कलक्टर टीना डाबी द्वारा आरंभ किया गया नवाचार ‘‘जैसाण शक्ति’’ लेडिज फस्ट जिले मेें रंग ला रहा है। महिला स्वास्थ्य को लेकर शुरू हुए नवाचार में जिला कलक्टर टीना डाबी के निर्देषों पर मंगलवार को जिले के सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, जिला एवं उप जिला अस्पतालों में विषेष अभियान चलाया गया इसके तहत् बालिकाओं एवं महिलाओं के हिमोग्लोबिन की जांच की गई। इस अभियान के प्रति महिलाओं एवं बालिकाओं ने उत्साह दिखाई एवं हिमोग्लोबिन की जांच कराई।
जिला कलक्टर ने बताया कि इस अभियान की शुरूआत महिला स्वास्थ्य को लेकर पूरे जिले में एक साथ सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर की जाकर महिलाओं एवं बालिकाओं के हिमोग्लोबिन की जांच की गई। जिले में विषेष अभियान के तहत पहले चरण में लगभग 20 से 25 हजार महिलाओं एवं बालिकाओं की हिमोग्लोबिन जांच की गई। जिला कलक्टर ने बताया कि आगामी 8 मार्च तक जिले की शत प्रतिषत महिलाओं एवं बालिकाओं के रक्त की जांच कर दी जायेगी।