डीएम ने गरीबों की पट्टे की भूमि सहित समस्त सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने के दिए निर्देश

in #administration2 years ago

DSCN3030.JPG

हर गरीब को न्याय दिलाना एवं अपराधियों पर कार्यवाही कराना शासन की प्राथमिकता:- एमपी सिंह

आम लोगों की दिक्कतों को ध्यान मे रखते हुए दो दिन में गड्ढ़ों को भरवाना सुनिश्चित करें:-डीएम

दबंग, अपराधिक, आसामाजिक, आराजक तत्वों की बीट सिपाहियों से प्र्रतिदिन जानकारी लेंः-राजेश द्विवेदी

हरदोई: माह के द्वितीय शनिवार को थाना बिलग्राम में जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह की अध्यक्षता में थाना समाधान का आयोजन किया गया। थाना समाधान दिवस में कटरी के कई ग्रामों में गरीबों की पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि पर दंबगों द्वारा अवैध कब्जा करने की प्राप्त शिकायतों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के कानूनगों एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार गरीबों की पट्टे की भूमि सहित समस्त सरकारी भूमि पर किये गये अवैध कब्जों को पुलिस बल के साथ जाकर तत्काल हटवायें तथा दबंगों तथा भूमाफियों पर सख्त कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि गांव के हर गरीब को न्याय दिलाना एवं अपराधियों पर कार्यवाही कराना शासन की प्राथमिकता है, इसलिए सभी लेखपाल व कानूनगो अपने दायित्वों का ईमानदारी से पालन करे और नियमित रूप से बीट सिपाही के साथ गांव का भ्रमण करें और गांव की गतिविधियों पर नजर बनायें रखें। थाना समाधान दिवस में थाना मल्लावां ग्राम मगरहा की एक बर्जुग महिला ने प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसके पुत्र द्वारा घर में रहने नहीं दिया जाता है तथा आये दिन मार-पीट करता है, इस पर जिलाधिकारी ने संवेदना प्रकट करते हुए सीओ बिलग्राम ए0के0 सिंह को निर्देश दिये कि उक्त प्रार्थनी के बेटे को सख्ती से आगाह करें और दोबारा सताने पर कार्यवाही करें।
थाना समाधान दिवस में अपराध से सम्बन्धित शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के दबंग, अपराधिक, आसामाजिक तथा आराजक तत्वों के सम्बन्ध में बीट सिपाहियों से प्र्रतिदिन जानकारी लें और क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनायें रखें। थाना समाधान दिवस में प्राप्त 11 प्रार्थना के संबंध में जिलाधिकारी ने कानूनगों एवं लेखपालों को निर्देश दिये प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण सुनिश्चित करें। समाधान दिवस में उप जिला अधिकारी बिलग्राम राहुल कश्यप विश्वकर्मा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार उपस्थित रहे। इससे पूर्व बिलग्राम थाना समाधान दिवस में आते समय तहसील बिलग्राम के पास काफी बड़े-बड़े गड्ढ़ों को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी बिलग्राम को निर्देश दिये कि आम लोगों की दिक्कतों को ध्यान मे रखते हुए दो दिन में उक्त गड्ढ़ों को भरवाना सुनिश्चित करें।