डीएम के निरीक्षण में एक्सईएन व चार एई मिले अनुपस्थित

in #pwd2 years ago

IMG-20221202-WA0048.jpg

  • एक दिन का वेतन काटने के साथ स्पष्टीकरण किया तलब
  • जिलाधिकारी ने किया पीडब्लूडी निर्माण खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण

देवरिया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया, जिसमें अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह समेत 4 सहायक अभियंता एवं दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों के एक दिन का वेतन कटौती करने के साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया है।
डीएम लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड कार्यालय पहुंचे, जहां अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, जिसमें अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह, सहायक अभियंता मनीष कुमार, सहायक अभियंता अजय कुमार सिंह, सहायक अभियंता राकेश कुमार शुक्ला एवं सहायक अभियंता अतुल कुमार सिंह अनुपस्थित मिले। इनमें से अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह एवं सहायक अभियंता राकेश कुमार शुक्ला 01 दिसंबर को भी अनुपस्थित रहे। इनके अतिरिक्त महेंद्र यादव तथा मोहन वर्मा भी समय से कार्यालय नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी ने इस पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी अनुपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का एक दिन वेतन काटने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की प्राथमिकता है कि प्रत्येक अधिकारी सुबह 10 से 11 बजे तक समय से कार्यालय में बैठे और आम जनता की समस्याओं का समाधान करें। विगत कुछ दिनों से पीडब्लूडी निर्माण खंड के कार्मिकों के समय से न आने की सूचना मिल रही थी। इसी क्रम में औचक निरीक्षण किया गया है। समय से कार्यालय नहीं आने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।