बाढ़ में फंसे बुजुर्ग की जवानों ने रेस्क्यू कर बचाई जान पानी बढ़ने से पेड़ पर चढ़ गया था बुजुर्ग,

in #crpf2 years ago

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में लगतार हो रही बारिश एक बार फिर आफत साबित हो रही है। खासकर दक्षिण बस्तर के बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा जिले में पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे नदी नाले उफान पर आ गए हैं।

सोमवार को बाढ़ की विभीषिका की तस्वीर सुकमा जिले से सामने आई है, जहां बाढ़ में फंसे एक 80 साल के बुजुर्ग को पुलिस व नगर सेना की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला है।
बताया जा रहा है कि रात में अचानक बाढ़ आने से बुजुर्ग लखमा नाग फंस गया था। बाढ़ में चारों ओर पानी से घिरने के बाद बुजुर्ग ने हिम्मत दिखाई और एक पेड़ की शरण लेकर उसने सारी रात काटी।
इधर, पुलिस को इस बात की जानकारी मिलते ही पुसपाल थाना प्रभारी प्रमोद कश्यप की अगुवाई में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। घटना की सूचना जिला मुख्यालय सुकमा में दी गई और वहां से बोट मौके पर पहुँची।
पुलिस और नगर सेना के जवान बोट के सहारे पेड़ में बैठे बुजुर्ग तब पहुंचे और उसे सुरक्षित निकाला गया। बुजुर्ग अब पूरी तरह ठीक है। लोग उसके जज़्बे की तारीफ कर रहे हैं।
बता दें कि बीते रात से क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। जिससे नदी नालों का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ के हालात बन गए हैं। छिंदगढ़ ब्लॉक के कांजी पानी स्थित पुल के ऊपर पानी बह रहा है।
bujurg.jpg