कासगंज मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार , पैर में लगी गोली।

in #crime2 years ago

कासगंज -जिले में पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है । जहां पुलिस मुठभेड़ में एक 25000 के शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ के दौरान शातिर अपराधी मिट्टी उर्फ शरीफ को पैर में गोली लगी है। बताया जाता है कि मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश अंतर्जनपदीय शातिर बदमाश है। जिस पर आसपास के 5 जनपदों में लूट , डकैती , चोरी के करीब 12 संगीन अपराध दर्ज है। जिनमें चार संगीन अपराधों में फरार चल रहा था। फिलहाल पकड़े गए बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

IMG-20220727-WA0111.jpgहम आप को बतादे कि पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति द्वारा जनपद कासगंज में अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सहावर पुलिस के द्वारा अबूपुरा मोड नहर की पटरी ग्राम नौपती के पास चैकिंग की जा रही थी तभी एसओजी टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई दो बदमाश गोरहा नहर के रास्ते मोटर साइकिल से चाँडी होते हुए किसी बडी वारदात करने की फिराक में गंजडुण्डवारा की तरफ जा रहे है । कुछ ही देर बाद एसओजी की टीम भी खितौली पुलिया पर पहुँचकर थाना सहावर पुलिस के साथ संयुक्त रूप से आने व जाने वाले वाहनों/व्यक्तियों की सघनता से चैकिंग प्रारम्भ की गयी । इसी दौरान गोरहा नहर पटरी के रास्ते चाँडी की ओर से एक मोटर साइकिल की लाइट दिखाई दी,जब पुलिस वालों ने उसे रुकने का इशारा किया तो मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी । पुलिस द्वारा अपने आप को बचाते हुए बदमाशों पर जवाबी कार्यवाही करते हुए फायरिंग की गयी तो एक बदमाश को गोली लगने से वहीं पर मय मोटर साइकिल के गिर गया, पीछे बैठा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा । पुलिस पार्टी द्वारा घायल बदमाश के पास जाकर उसे देखा तो उसके दाहिने पैर में गोली लगी है नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम मिट्टी उर्फ शरीफ निवासी नदरई थाना कोतवाली कासगंज जनपद कासगंज बताया तथा अपने फरार साथी का नाम छलिया नि0 अलीगंज जनपद एटा बताया । बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा 315 बोर, 02 कारतूस जिन्दा, 03 खोखा कारतूस एवं कुछ दूरी से एक मोटर साइकिल हीरो पेशन प्रो रंग काला बिना नम्बरप्लेट के बरामद की गयी है । जिसके सम्बन्ध में पूछा गया तो उसके द्वारा चोरी की बतायी गयी । पुलिस कर्मियों द्वारा घायल बदमाश को हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार मिट्टी उर्फ शरीफ एक शातिर किस्म का बदमाश है इसके विरूद्ध जनपद कासगंज, आगरा, मैनपुरी, अलीगढ़ व एटा के थानों में करीब 12 अभियोग पंजीकृत है जिनमें से 04 अभियोगों में फरार चल रहा था । वर्तमान में जनपद मैनपुरी के थाना करहल पर पंजीकृत मु0अ0सं0 386/20 धारा 396 भादवि व मु0अ0सं0 03/21 धारा 307,379 भादवि में फरार एवं वांछित चल रहा था जिसके विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मैनपुरी द्वारा 25000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था ।