धरती खोदी और चट्टानों को चीरा...आखिरकार 104 घंटे बाद 65 फीट की गहराई से राहुल को निकाल लिया बाहर

in #nuh2 years ago

Rahul Borewell Rescue Update: जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल से निकाले गए राहुल की हालत स्थिर है. उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में एम्बुलेंस के जरि.

Hindi News
भारत
छत्तीसगढ़
धरती खोदी और चट्टानों को चीरा...आखिरकार 104 घंटे बाद 65 फीट की गहराई से राहुल को निकाल लिया बाहर
Rahul Borewell Rescue Update: जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल से निकाले गए राहुल की हालत स्थिर है. उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में एम्बुलेंस के जरिए बिलासपुर जिले के अपोलो अस्पताल भेजा गया है. इसके लिए लगभग 100 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है.

बोरवेल से निकालने के बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया.
बोरवेल से निकालने के बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया.

स्टोरी हाइलाइट्स
छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ सफलजिला प्रशासन के नेतृत्व में टीम की सूझबूझ काम आई
Chhattisgarh: जांजगीर-चांपा जिले के पिरहिद गांव में बीते शुक्रवार की दोपहर अपने ही घर के बोरवेल में गिरे 11 साल के राहुल को आखिरकार 104 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. 80 फीट गहरे बोरवेल से निकाले जाने के बाद बच्चे की मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने जांच की और फिर उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में एम्बुलेंस के जरिए बिलासपुर जिले के अपोलो अस्पताल भेजा गया. इसके लिए लगभग 100 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. एनडीआरएफ, सेना, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित 500 से अधिक कर्मी शुक्रवार शाम से चल रहे व्यापक बचाव अभियान में शामिल थे.

जिले के अंतर्गत मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव में 11 साल का बालक राहुल साहू अपने घर के पास खुले हुए बोरवेल में गिर गया था. वह करीब 65 फीट की गहराई पर फंसा हुआ था. 10 जून को दोपहर लगभग 2 बजे अचानक घटी. इस घटना की खबर मिलते ही जिला प्रशासन की टीम कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के नेतृत्व में तैनात हो गई. समय रहते ही ऑक्सीजन पाइपलाइन की व्यवस्था कर बच्चे तक पहुंचाई गई. कैमरा लगाकर बच्चे की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ उनके परिजनों के माध्यम से बोरवेल में फंसे राहुल पर नजर रखने के साथ उनका मनोबल बढ़ाया जा रहा था.

IMG_20220615_072956.jpg

Sort:  

Good coverage