भारत जोड़ो यात्रा पर BSP प्रदेश अध्यक्ष बोलें,हम उन्हें बधाई देते है पर यात्रा में नहीं होंगे शामिल

in #bharat2 years ago

20230108_094913.jpgअलीगढ़ : अलीगढ़ में बहुजन समाज पार्टी के मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल पहुंचे . आगरा रोड स्थित एमएम गार्डन मैं बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि क्रिप्टो करेंसी और डॉलर का मामला संसद में उठवा चुके है. इस पर 30% टैक्स की बात तो की है. लेकिन देश के लोगों ने इस को मान्यता नहीं दी है. इस पर निर्णय सरकार को करना होगा.
20230108_094930.jpg
वहीं राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा टीशर्ट में पहनकर करने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस एक पार्टी है. वह अपनी यात्रा निकाल रहे. इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि मायावती ने एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है और उन्होंने जो मौका दिया है उसी दिन से यात्रा पर निकला हूं और अब पिछड़ा समाज, अल्पसंख्यक समाज, अति पिछड़ा समाज, दलित समाज, न्याय पसंद ब्राम्हण, क्षत्रिय वर्ग के लोगों को जोड़कर बसपा को मजबूत कर रहा हूं.

वहीं भारत जोड़ यात्रा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में मायावती जी का संदेश आ चुका है. हम उन्हें बधाई दे रहे हैं लेकिन हम शामिल होने की बात नहीं कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब गांव में भी बसपा की मीटिंग हो रही है

मंच से बोलते यह प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि बैकलॉग की नौकरी देने का काम मायावती ने किया , लेकिन पिछड़े समाज के भैया ने रोक लगा दिया. उन्होंने कहा कि अखिलेश किस तरह पिछड़ों की लड़ाई लड़ रहे हैं. वह केवल गुमराह कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसी ने गरीबों के रोटी, कपड़ा, मकान की व्यवस्था की है तो वह सिर्फ मायावती की सरकार ने की थी.उन्होंने कहा कि पुलिस और शिक्षा विभाग में निष्पक्ष भर्तियां बसपा शासनकाल में हुई थी. उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भी आरक्षण को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी और मायावती के विकल्प के रूप में खड़े लोगों से होशियार होने जाने की जरूरत है . उन्होंने इंडियन जस्टिस पार्टी के उदित राज बहुजन समाज का विकल्प बनने की कोशिश की , लेकिन कुछ ही दिनों में राम राज वाली पार्टी में मिल गए. उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने बामसेफ और DS-4 में काम किया. लेकिन यह लोग काशीराम के मिशन को पूरा नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा कि बहुत से लोग कह रहे हैं कि बसपा और मायावती मिशन से भटक गई है. यह गलत बात है. उन्होंने कहा कि मान्यवर कांशीराम ने कमजोर तबकों को हुक्मरान बनाने का काम किया . उन्होंने कहा कि देश की आजादी के समय हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब भाई भाई नारा लगाया गया. लेकिन उसके बाद आज कुछ लोग कहते हैं कि हमने अकेले देश को आजाद कराया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सभी जाति धर्म को साथ लेकर चल रही है . उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी में जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी पर राजनीति के भागीदारी मिलती है.