बुलडोजर बाबा की चेतावनी,UP में अब नशे के कारोबारियों और ड्रग माफियाओं की संपत्ति होगी जब्त

in #drug2 years ago

OPOIP.jpegउत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ के चोर बाजार सोतीगंज कबाड़ियों सहित भू माफियाओं और अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण कार्रवाई के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नशे के कारोबारियों और ड्रग माफियाओं पर सख्त हो गए है। मेरठ में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नशे के कारोबारियों और ड्रग माफियाओं पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में कहा कि किसी भी हालत में नशे के कारोबारी मांफ नहीं किए जाएंगे।

इसके साथ ही मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के लिए दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर काफी सख्त तेवर अपनाए। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि किसी भी हालत में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर ढील देनी ठीक नहीं है। इसी के साथ उन्होंने नशीली दवाओं के अवैध कारोबार और ड्रग्स माफियाओं पर सख्ती के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि स्वास्थ्य के साथ किसी भी स्तर पर खिलवाड नहीं होने दिया जायेगा। ड्रग्स एवं नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में लिप्त माफियाओ को चिन्हित कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये तथा उनकी सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही की जाये। बता दें कि मेरठ में पिछले दिनों सोतीगंज और कंकरखेडा में छापेमारी के दौरान करोडों रूपये के फूड सप्लीमेंट बरामद हुआ था। जो कि स्टेराइड से बना हुआ था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा में स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जाए। किसी भी असामाजिक तत्व जो समाज के सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करता है तथा कोई भी माफिया, महिला अपराध इत्यादि से संबंधित अपराधियों को किसी भी स्तर पर न बक्शा जाए तथा निसंकोच दबाव रहित निष्पक्ष एवं प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर संवाद स्थापित कर बताई गई समस्याओं का मेरिट के आधार पर समाधान किया जाए। बैठक में सभागार में उपस्थित एवं वर्चुअल माध्यम से जुडे समस्त जनप्रतिनिधियों से सुझाव प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये।