कांवड़ यात्रा से दिल्ली में बदल रहे हैं रूट, कहां डायवर्जन, क्या हेल्पलाइन नंबर, जानिए सबकुछ

in #dehli2 years ago

दिल्लीः इस बार कांवड़ यात्रा 14 जुलाई से शुरू हो रही है, जिसका समापन 26 जुलाई को होगा। पुलिस का मानना है कि 21 जुलाई से भीड़ बढ़ेगी। कोविड की वजह से 2019 के बाद कांवड़ यात्रा नहीं हो सकी थी। दिल्ली से होते हुए काफी तादाद में कांवड़िये हरियाणा और राजस्थान की तरफ जाते हैं। इस साल कांवड़ियों की तादाद 15-20 लाख रहने का अनुमान है। नॉर्थ-ईस्ट जिले में फरवरी 2020 के दंगे और देश में चल रहे मौजूदा माहौल की वजह से फिजा कुछ बदली है। दिल्ली पुलिस की तरफ से पहली बार ईस्टर्न रेंज के तीनों डीसीपी के अलावा ट्रैफिक पुलिस की अडिशनल सीपी और डीसीपी ने मिलकर तमाम जानकारी साझा कीं। कावंड़ यात्रा के दौरान पुलिस के इंतजामात के बारे में बता रहे हैंScreenshot_20220713-131107_Chrome.jpg
अप्सरा बॉर्डर से शाहदरा फ्लाईओवर-सीलमपुर 'टी' पॉइंट-आईएसबीटी फ्लाईओवर-बुलेवार्ड रोड-रानी झांसी रोड-फैज रोड-अपर रिज रोड - धौला कुआं – NH-8 और हरियाणा के लिए रजोकरी बॉर्डर से बाहर निकलेंगे।
भोपुरा बॉर्डर से वजीराबाद रोड - लोनी फ्लाईओवर - गोकुलपुरी 'टी' पॉइंट - 66 फुटा रोड - सीलमपुर 'टी' पॉइंट – NH-1 और आगे नए ISBT ब्रिज की ओर।
भोपुरा बॉर्डर से वजीराबाद रोड - वजीराबाद ब्रिज - आउटर रिंग रोड - मुकरबा चौक – NH-1 और सिंघू बॉर्डर या मधुबन चौक - पीरागढ़ी से बाहर निकलेंगे और हरियाणा के लिए टिकरी बॉर्डर से बाहर निकलेंगे।
महाराजपुर बॉर्डर (आनंद विहार बस अड्डे के सामने वाला), रोड नंबर-56, गाजीपुर बॉर्डर – NH-24 - रिंग रोड - मथुरा रोड और हरियाणा के लिए बदरपुर बॉर्डर से बाहर निकलेंगे।Screenshot_20220713-131047_Chrome.jpg
कालिंदी कुंज-मथुरा रोड-बदरपुर बॉर्डर।
कालिंदी कुंज - मथुरा रोड - मोदी मिल - मां आनंदमयी मार्ग-एमबी रोड।
वंदे मातरम मार्ग और अपर रिज मार्ग नई दिल्ली।
न्यू रोहतक रोड (कमल 'टी' पॉइंट से टिकरी बॉर्डर तक)
नजफगढ़ रोड (जखीरा से नजफगढ़ तक)।