गैंगस्टर कौशल चौधरी, अमित डागर और शूटर संदीप बंदर के घर NIA की छापेमारी

in #nia2 years ago


Video

एनआईए द्वारा गैंगस्टरों के खिलाफ आज देश भर में कार्रवाई की गई. इसी कड़ी में गुरुग्राम में भी गैंगस्टरों के ठिकानों पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की. एनआईए की इस रेड के बाद गैंगस्टरों में हलचल मच गई है. एनआईए की टीम ने गांव नाहरपुर रूपा में गैंगस्टर कौशल चौधरी के घर रेड की. कौशल चौधरी के अलावा एआईए की टीम गैंगस्टर ने अमित डागर और कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के घर पर भी छापेमारी की।

दरअसल गुरुग्राम का रहने वाला गैंगस्टर कौशल चौधरी हरियाणा के कुख्यात बदमाशों में से एक हैं. कौशल के खिलाफ मर्डर, हत्या की धमकी, लूट, जमीन कब्जाने, रंगदारी वसूली, किडनैपिंग समेत कई मामले दर्ज हैं. कौशल विदेश में बैठक कर दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा था. गैंगस्टर कौशल पहले सबमर्सिबल पंप रिपेयर करने का काम करता था. परिवार के जमीन विवाद के बाद कौशल अपराध की दुनिया में आ गया. साल 2005 में कौशल के भाई की गैंगस्टर सुदेश उर्फ चेलू ने हत्या कर दी थी. इसके बाद ही अपराध की दुनिया में कौशल की एंट्री हुई और कौशल ने राजस्थान के बदमाश सूबे गुर्जर और अमित डागर के साथ मिलकर अपना गैंग बना लिया.

जिसके बाद साल 2017 में कौशल थाइलैंड के रास्ते दुबई भाग गया था. कौशल के खिलाफ फरवरी 2019 में रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हुआ था. साल 2019 में उसे दुबई से प्रत्यर्पित करा भारत लाया गया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे पालम एयरपोर्ट पर अरेस्ट किया था. यह ऑपरेशन एसटीएफ गुरुग्राम पुलिस ने किया था. एसटीएफ के अनुसार कौशल ने अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए नीरज बवाना से हाथ मिला लिया था. लेकिन फिलहाल कौशल जेल में बंद है. वहीं, 7 घंटे की रेड के बाद एनआईए की टीमें गैंगस्टर कौशल चौधरी, अमित डागर और कौशल के शार्प शूटर संदीप उर्फ बंदर के घरों से संदिग्ध चीजों को सीज कर बाहर निकली. हालांकि बैग में क्या था? इसकी अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है।