*जयपुर: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं

in #jaipurlast month

जयपुर: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं', स्वतंत्र रहने का ऐलान करके राजस्थान CM से मिले राजकुमार रोत

जयपुर: राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय को करीब ढाई लाख वोटों से हराकर सांसद बनने वाले भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के सुप्रीमो राजकुमार रोत ने मंगलवार को जयपुर में सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की है. इस मुलाकात ने राजस्थान के सियासी गलियारों में नई चर्चाएं छेड़ दी हैं, जो गठबंधन से जुड़ी हैं. लोग कयास लगा रहे हैं कि 'NDA में कभी नहीं जाऊंगा' वाला बयान देने वाले BAP सांसद NDA से गठबंधन कर सकते हैं.

हम कभी NDA में शामिल नहीं होंगे:

कुछ दिन पहले राजकुमार रोत ने जयपुर जाकर राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की थी. इसके बाद वे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत से भी मिले थे. उस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वे खुद को इंडिया गठबंधन का ही हिस्सा मानते हैं. वे कभी NDA में नहीं जाएंगे, और दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मिलकर गठबंधन पर फैसला लेंगे. इस दौरान सांसद रोत ने यह भी साफ कर दिया था कि वे स्वतंत्र तरह से अपनी विचारधारा के अनुसार काम करेंगे. लेकिन एनडीए में कभी नहीं जाएंगे. उस मीटिंग के अगले ही दिन राजकुमार रोत दिल्ली रवाना हो गए थे.

इंडिया के साथ, मगर गठबंधन नहीं:

गोविंद सिंह डोटासरा के साथ दिल्ली में राजकुमार रोत ने कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की और गठबंधन को लेकर चर्चा की. इस दौरान की दो तस्वीरें भी राजकुमार रोत ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'दिल्ली में INC राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी रंधावा से शिष्टाचार भेंट की. सभी ने रिकॉर्ड जीत की बधाई दी. हमने भी स्वतंत्र रहकर इंडिया गठबंधन के साथ सदन में जोरदार विपक्ष की भूमिका अदा करने का विश्वास दिया.'