दोस्त बना दुश्मन, बहस के बाद गोली मारकर हत्या

हनुमानगढ़. में यहां दोस्त बना दुश्मन, बहस के बाद गोली मारकर हत्या, जानें वजह

भूमि विवाद की पुरानी रंजिश में युवक की हत्या मामले में सदर थाना पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने मृतक के दोस्त को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रथमदृष्ट्या वारदात का कारण यह सामने आया है कि मृतक अपने दोस्तों के साथ किसी का जमीन पर कब्जा कायम रखने में सहयोग करने के लिए भाड़े पर गया था। वहां दोस्त के साथ शराब के नशे में विवाद हो गया। इस पर उसे दोस्त ने ही गोली मार दी। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार रात शुरू किया गया पार्षदों व मृतक के परिजनों का सदर थाने के बाहर धरना रविवार को जारी रहा। दोपहर को धरना स्थल पर थाना प्रभारी का पुतला जलाकर रोष जाहिर किया गया। पुलिस पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में ढील बरतने का आरोप लगाया गया। सदर थाने के बाहर धरने में जिप डायरेक्टर मनीष मक्कासर, नारायण नायक, पार्षद निरंजन नायक, पार्षद गुरदीपसिंह बराड़, मनोज बड़सीवाल, पार्षद रूपेंद्र यादव, पार्षद सिंगाराम, रमजान भाटी, पार्षद हेम सिंह, बलराजसिंह दानेवालिया, लोहार समाज जिला अध्यक्ष ताराचंद, अशोक खींची, विकास शर्मा, आकाश नायक आदि शामिल हुए।

सदर थाना प्रभारी लालबहादुर ने बताया कि श्यामसुन्दर (25) पुत्र लालचंद लुहार निवासी वार्ड 59, सुरेशिया की हत्या के आरोप में सीताराम (19) पुत्र बनवारीलाल बावरी निवासी वार्ड 60 नजदीक गोगामेड़ी सुरेशिया को गिरफ्तार किया गया है। हत्या की वारदात के बाद जांच के लिए गठित पुलिस टीम ने निरंतर पड़ताल की। साक्ष्य एकत्रित किए तथा संदिग्धों से पूछताछ की। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच कर रहे सदर थाना प्रभारी लाल बहादुर ने बताया कि प्रथमदृष्ट्या जांच में सामने आया है कि चक 21 एलएलडब्ल्यू में खुशीराम निवासी जण्डावाली की कृषि भूमि है जिसको लेकर दो परिवारों के बीच विवाद चला आ रहा है। खुशीराम की जमीन का कब्जा कायम रखने के लिए उसका काश्तकार हरमेश उर्फ महेशी पैसे देकर मृतक श्यामसुन्दर उर्फ श्यामा व उसके दोस्त सीताराम तथा विक्की उर्फ मांडी को यहां से गुरुवार को लेकर गया था। रात में श्यामसुन्दर उर्फ श्यामा व उसके दोस्त सीताराम का शराब के नशे मे विवाद हो गया। विवाद होने पर सीताराम ने श्यामसुन्दर उर्फ श्यामा की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी सीताराम से अन्य आरोपियों की संलिप्तता आदि को लेकर पूछताछ की जा रही है।

क्या था मामला:

लालचंद लुहार पुत्र कानाराम लुहार निवासी वार्ड 59, सुरेशिया, जंक्शन ने रिपोर्ट दी थी कि गुरुवार दोपहर करीब दो बजे बग्गी नामक व्यक्ति उसके पुत्र श्यामसुन्दर (25) को अपने साथ ले गया। जाने से पहले श्यामसुन्दर ने बताया कि उसे खुशीराम, अंग्रेज, महेशी आदि अपने खेत चक 21 एलएलडब्ल्यू, जंडावाली में पानी लगाने के लिए बुला रहे हैं। मगर वह रात्रि को घर नहीं आया। शुक्रवार सुबह उसे पता चला कि उसके पुत्र की हत्या कर दी गई है। इस सूचना पर वह टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय पहुंचा तो श्यामसुन्दर का शव मोर्चरी कक्ष में पड़ा था।
1000304173.jpg

Sort:  

So, sad😢😢