चाय बनाते समय गैस लीकेज से धमाका, मकान का हिस्सा गिरा

in #ghaziabad8 months ago

मधु विहार में बुधवार सुबह सात बजे चाय बनाने के दौरान सिलिंडर से गैस लीक होने के बाद धमाका हो गया। इस दौरान चाय बना रहीं विमलेश (40) बुरी तरह झुलस गईं। मकान का लिंटर और दीवार भरभरा कर गिर गई। मलबे में दबने से वह घायल भी हो गईं। मकान के नीचे खड़ी एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। धमाके की आवाज सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने महिला को मलबे से निकाला। पुलिस ने क्षतिग्रस्त मकान को खाली करा दिया है।
मूलरूप से बुलंदशहर के रहने वाले राजकुमार हलवाई हैं। वह पत्नी विमलेश, बेटी काजल, बेटे शिवम के साथ रिश्तेदार श्याम सिंह के मकान में किराये पर रहते हैं। बुधवार सुबह साढ़े छह बजे राजकुमार नींद से उठकर पड़ोस में किसी से मिलने चले गए जबकि शिवम भी पास की दुकान पर सामान लेने गया था। विमलेश नोएडा सेक्टर-62 में एक शिक्षण संस्थान में काम करती हैं। सुबह सात बजे उन्होंने चाय बनाने के लिए गैस चालू की थी।
पति राजकुमार के मुताबिक, हादसे के दौरान काजल बाथरूम में कपड़े रखने गई थी। गनीमत रही कि वह मलबे में दबने से बच गई। लोग विमलेश को लेकर कालोनी में डॉक्टर के पास गए थे। वहां गंभीर हालत देखकर डॉक्टर ने दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रेफर कर दिया। गनीमत रही कि हादसे के दौरान आसपास ज्यादा लोग नहीं खड़े थे। वरना मलबे में दबने से बड़ी घटना हो सकती थी।
मालिक को मरम्मत की हिदायत दी
खोड़ा पुलिस ने क्षतिग्रस्त मकान को देखने के बाद दो मंजिला मकान के मालिक को हिदायत दी है कि जब तक मलबा सड़क से उठाकर लिंटर और दीवार से मकान को सपोर्ट नहीं दिलाएंगे। तब इस मकान में कोई नहीं रहेगा। एक परिवार से मकान खाली करा लिया गया। उधर,आग लगने की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी एक फायर टैंकर, एक हाईप्रेशर वाटर मिस्ट के साथ मौके पर पहुंचे। सीएफओ राहुल पाल का कहना है कि मलबे में कोई व्यक्ति नहीं दबा था।
images (8) (20).jpeg