मंझरा पूरब इलाके में बाघ का आतंक 24घन्टे के अंदर 2 को बनाया निवाला।

in #lakhimpur2 years ago (edited)

IMG_20220627_175826.jpg

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की उत्तर निघासन रेंज के मंझरा पूरब बीट में बाघ का आतंक लगातार जारी है बीते 24 घण्टे मे बाघ ने महिला समेत 2 को अपना निवाला बना डाला ,जंगल एरिया में हिंसक बाघों के द्वारा हो रही ताबड़तोड़ इंसानी खून की घटनाओं से जहां ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। तो वहीं वन कर्मियों की भी नींद हराम हो गई है।
दरअसल नरेंद्र नगर बेली के टपरा गांव निवासी नरेंद्र सिंह 35 अपनी पत्नी के साथ बैलगाड़ी से घाघरा नदी के समीप खेत में चारा लेने गया था जहां पर मौजूद बाघ ने उस पर हमला कर अपना निवाला बना लिया।काफी खोजबीन के बाद देर शाम नरेंद्र का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया है। घटना से जहां इलाके में दहशत फैल गई तो वहीं परिवार में मातम छा गया वहीं आज खैरटिया के खैरीगौड़ी में मिन्दो कौर पत्नी बनता सिंह जो कि खैत में धान की रोपाई कर रही थी वही अचानक आये बाघ ने महिला पर हमला बोल उसे और उसे निवाला बना लिया,सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन अधिकारी और तिकुनिया कोतवाली पुलिस आक्रोशित परिजनों को समझा बुझा कर शांत करने का प्रयास कर रही है।
वहीं तिकुनिया निवासी समाजसेवी राजीव गुप्ता ने बाघ के हमले से लगातार हो रही इंसानी मौतों को लेकर दुख जताते हुये हिंसक बाघ को देखते ही गोली मार देने की मांग की है।
आपको बता दें अभी करीब 21 लोगो को बाघ अपना निवाला बना चुका है हालांकि वन विभाग ने बाघ को पकड़ने के लिये टीम लगाई है पर वह नाकाफी साबित हो रहा है।

घटना क्षेत्र में लगाए गए आधा दर्जन कैमरे

मझरा पूरब के नरेंद्र नगर बेली में रविवार शाम बाघ के द्वारा ग्रामीण नरेंद्र सिंह को निवाला बनाए जाने के बाद आज सुबह वन कर्मियों ने बाघ की मूवमेंट के लिए घटना वाले क्षेत्र में आधा दर्जन कैमरे लगा दिए हैं। साथ ही हाथियों से पेट्रोलिंग भी की जा रही है।