रेफ्रिजरेटर और एसी की बिक्री में तेजी, बढ़ती गर्मी ने बढ़ाई मांग

in #indianews2 years ago

एसी की बिक्री तीन गुना बढ़ी है। कूलर की मांग में ढाई गुना बढ़त हुई है और यह ज्यादातर पुणे और बंगलूरू में बिका है। एसी में एक टन की ज्यादा मांग रही है।देश के ज्यादातर शहरों में बढ़ती गर्मी ने रेफ्रिजरेटर, एसी, पंखे और कूलर की मांग बढ़ा दी है। इससे बिक्री में दोगुना का इजाफा हुआ है।टाटा ग्रुप की कंज्यूमर कंपनी क्रोमा की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 की तुलना में इस बार रेफ्रिजरेटर की बिक्री में 100 फीसदी की तेजी दिखी है। जबकि एसी की बिक्री तीन गुना बढ़ी है। कूलर की मांग में ढाई गुना बढ़त हुई है और यह ज्यादातर पुणे और बंगलूरू में बिका है। एसी में एक टन की ज्यादा मांग रही है।

इसकी अधिकतर बिक्री मुंबई, पुणे, कोलकाता, ठाणे में हुई है। 5 स्टार एसी दिल्ली, एनसीआर, हैदराबाद में बिकी, जबकि 3 स्टार एसी के 50 फीसदी ग्राहक सूरत, चेन्नई, वड़ोदरा, इंदौर, अहमदाबाद और अन्य शहरों के हैं।

पोर्टेबल एसी की 50 फीसदी बिक्री केवल 4 शहरों में
रिपोर्ट के अनुसार, पोर्टेबल एसी की 50 फीसदी मांग केवल चार शहरों में रही है। इसमें मुंबई, हैदराबाद, बंगलूरू और पुणे रहे हैं। दिल्ली और एनसीआर के ग्राहक ज्यादातर जाड़े की तैयारी कर रहे हैं। यहां पर 62 फीसदी गरम और ठंडी एसी की बिक्री हुई है।

छोटे शहरों से भी आ रही है मांग
ब्लू स्टार के एमडी बी थियागराजन कहते हैं कि गर्मियों में मांग बढ़ने की वजह से हमने दूसरे, तीसरे, चौथे, पांचवें और छठें स्तर के शहरों में सेवाओं को बढ़ाया है।

इसके साथ 3,900 शहरों तक हम सेवा दे रहे हैं। वे कहते हैं कि लोग खराब होने वाली चीजों जैसे खाना और दवाओं के लिए रेफ्रिजरेटर का ज्यादा उपयोग करने लगे हैं, जिससे मांग बढ़ रही है। कंपनी मांग को पूरा करने के लिए वाडा में नई फैसिलिटी पर 150 करोड़ रुपये के निवेश करने का निर्णय ली है।

Sort:  

Sidhi si baat hai garmi main hi refrigerator , ac bikti hai na

हरियाणा में मौसम सुहाना हो गया

Mst mausam Ho raha haryana me

Garmi kam sultanpur main bhi hui h hawa ke chalte

👍👍👍👍

Kam hi garmi aj

Are bas kro bhai

आप मेरी खबर को लाइक नहीं कर रहे हैं

Aisa kuchh nahi

👌👌👌👌👌

विपिन जी हमारी खबर पर भी कुछ मेहरबानी करिये।

Jarur