सुलतानपुर-आज डिप्टी सीएम मौर्या के हाथों सम्मानित होंगे लाभार्थी

in #sultanpur2 years ago

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करेगे। इसमें लाभार्थी और कल्याणकारी योजनाओं में चयनित लाभार्थी सम्मानित किए जाएंगे। दूसरी ओर सर्किटहाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकारी योजनाओं के कार्यो की प्रगति की जानकारी लेंगे। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के लेकर जिले के प्रमुख अधिकारी व्यस्त रहे।

पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में गरीब कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मंगलवार को सभागार की साफ-सफाई कराने में पंचायत विभाग के कर्मी लगे रहे। खुले में मंच तैयार किया जा रहा है। योजनाओं के लाभार्थियों को बैठने के लिए सामने व्यवस्था कराई गई है। डीएम,सीडीओ, डीपीआरओ, पीडी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी का जायजा लेते दिखे। गर्मी को देखते हुए मंच पर एसी व कूलर लगाए जा रहे हैं। भाजपा के जिला प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि गरीब कल्याण सभा का संयोजक जिला उपाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश जायसवाल है। सभा में लाभार्थियों को लाने की जिम्मेदारी एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, सुल्तानपुर विधायक विनोद सिंह, राज प्रसाद उपाध्याय , सीताराम वर्मा व राजेश गौतम को सौंपी गई है। जिलाध्यक्ष डा.आरए वर्मा ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के सम्पर्क में हैं।यह है मौर्य का प्रोटोकाल: त्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मौर्य का हेलीकाप्टर बुधवार को सुबह 10.50बजे पुलिस लाइन में उतरेंगा। वहां से पंडितरामनरेश त्रिपाठीसभागार पहुंचेगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वहीं से कार से सर्किट हाउस पयागीपुर जाएंगे। जहां ग्राम्य विकास,आरईडी,मनोरंजन, समेत कई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

दो दर्जन से अधिक लाभार्थियों को सम्मानपत्र: गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मनरेगा योजना, समूह की बीसी सखी, कृषि विभाग, एक जनपद एक उत्पाद,आयुष्मानकार्ड के लाभार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए उक्त योजनाओं के तहत 25 लाभार्थियों का चयन किया गया है।IMG_20220520_224446.jpg