अपराधी पकड़ता हूं लेकिन पुलिस छोड़ देती है, अब और बर्दाश्त नहीं...बोला हेड कॉन्स्टेबल

in #panipat2 years ago

हरियाणा के पानीपत में एक हेड कॉन्सटेबल ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए नौकरी से इस्तीफा दे दिया. उसका आरोप है कि पुलिस अपराधियों से मिली हुई है. वह अपराधियों को पकड़कर लाता है, लेकिन पुलिस उन्हें छोड़ देती है. यह बात जब उसकी बर्दाश्त के बाहर हो गई, तो उसने नौकरी से इस्तीफा दे दिया.

हरियाणा के पानीपत में पुलिस की कार्यशैली से नाराज हेड कॉन्स्टेबल ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया. उसका आरोप है कि पुलिस अपराधियों से मिली हुई है. वह अपराधियों को पकड़कर लाता है, लेकिन पुलिस उन्हें छोड़ देती है. ऐसे माहौल में नौकरी करना पॉसिबल नहीं है.

हाथ में इस्तीफा लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा जवान आशीष पानीपत ट्रैफिक पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है. उसने जिला पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं. जवान का कहना है कि पुलिस अपराधियों के साथ मिली हुई है. इसलिए वह इस माहौल में नौकरी नहीं कर पाएगा.

उसने बताया कि बीते दिनों उसने सट्टाबाजों को पकड़ा था. इससे पहले वह नशे के तस्करों को भी पकड़ चुका है. मगर, पुलिस मिलीभगत करके अपराधियों को छोड़ देती है. जिले में नशा तस्करी, सट्टेबाजी जैसे अपराध पुलिस की मिलीभगत से हो रहे हैं. इसलिए उसने इस्तीफा देने का फैसला किया है.

पुलिसिया सिस्टम से नाराज होकर हेड कॉन्सटेबल आशीष ने अधिकारियों को अपना इस्तीफा सौंप भी दिया है. इस मामले में पुलिस का कोई भी बड़ा अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

सुर्खियों में रहते हैं आशीष

हेड कॉन्सटेबल आशीष अपने कार्यों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. पानीपत के लोग आशीष को सिंघम बुलाते हैं. आशीष उर्फ सिंघम बिना अधिकारियों की परमिशन के सट्टाबाजों और नशा तस्करों पर नकेल कसने लग गए थे. हेड कॉन्सटेबल आशीष जब मिनी सचिवालय स्थित एसपी ऑफिस में अपना इस्तीफा लेकर पहुंचे, तो सचिवालय में मौजूद कर्मचारी और लोग हैरान हैं।

उनकी बात जरूर सुनी जाएगी

इस मामले में पानीपत BJP MLA प्रमोद विज ने कहा कि हेड कॉन्सटेबल आशीष अच्छा काम कर रहे थे. मामले के बारे में अभी उन्हें जानकारी मिली है. अगर हेड कॉन्सटेबल आशीष उनके पास आएंगे, तो उनकी बात जरूर सुनी जाएगी. बाकी मामले की जांच पुलिस के उच्च अधिकारी करेंगे.

panipath_2.jpg