Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला ने 2 हफ्ते पहले ही अपने आखिरी गाने में लिखा, जवानी में ही उठ जाएगा जनाजा

in #sidhumoosewala2 years ago

नई दिल्लीः कार में इनके गाने, शादी-क्लब में इनका जलवा... फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, वॉट्सऐप हर जगह मूसेवाला-मूसेवाला... ऐसे करते थे लोग सिद्धू मूसेवाला को फॉलो। लेकिन 2 हफ्ते पहले अपने आखिरी गाने 'लास्ट राइड' में सिद्धू ने लिखा था 'नी ऐदा उठुगा जवानी विच जनाना मिट्ठिए' (जवानी में ही उठ जाएगा जनाजा)... और इसी के साथ मूसेवाला की सच लिखने वाली कलम टूट गई। सिद्धू की मौत का धक्का उनके हरेक छोटे-बड़े फैन को लगा है। सोशल मीडिया पर उनके गानों, उनके स्टाइल, उनके इंटरव्यू को फैन पोस्ट करके उन्हें याद कर रहे है
navbharat-times (4).jpg
इनमें उसे पांच पुलिसकर्मियों के साथ एके-47 और एक निजी पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग लेते देखा गया था। इस विडियो के आधार पर पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में मूसेवाला पर आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज हुए थे। बाद में पुलिस जांच में शामिल होने के चलते उसे जमानत दे दी गई। 6 जून 2020 को सिद्धू मूसेवाला पर गाड़ी में काले शीशे इस्तेमाल करने के लिए चालान किया गया था। जुलाई 2020 में संजू फिल्म के रिलीज होने के बाद मूसेवाला ने एक गाना भी रिलीज किया था, जिसमें उसने खुद पर लगे आरोपों को संजय दत्त पर लगे आरोपों जैसा बताया था। तब भारतीय शूटर अवनीत सिद्धू ने बंदूक परंपरा को प्रचारित करने के लिए मूसेवाला को आलोचना की थी।
navbharat-times (3).jpg
वहीं, एक फैन इशांत ने बताया कि 4 जून को उनका गुड़गांव में कॉन्सर्ट होने वाला था। इसके लिए उन्होंने टिकट तक खरीद ली थी। उनके दोस्त तक सब उन्हें सुनने के लिए एक्साइटेड थे लेकिन 'बिच आई एम बैक' लिखने वाला अब नहीं आएगा। सिद्ध मूसेवाला का पूरा नाम शुभदीप सिंह था। वह जितने फेमस थे उतना ही उनकी अपने गानों में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आलोचना होती थी।