तीन माह से राशन न देने पर ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

in #up2 years ago

IMG-20220816-WA0052.jpgबस्ती। शासन की ओर से निशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम के मंशा पर कोटेदार पानी फेर रहे हैं। कोटेदार गरीबो के निवालों पर बेखौफ डाका डाल रहे है। अंगूठा लगवा कर टोकन देकर दौड़ा कर ग्रामीणों को निराश कर रहे है। कोटेदार द्वारा तीन माह के राशन न वितरण करने पर ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया। ग्रामीणों ने सरकारी दुकान पर ही कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
विक्रमजोत ब्लॉक क्षेत्र के सोनबरसा ग्राम पंचायत स्थित सरकारी गल्ले की दुकान पर मंगलवार को दिन में ग्रामीणों ने राशन न मिलने के कारण जमकर हंगामा किया। ग्राम पंचायत के अलग अलग गांवों के राशन कार्ड धारक अनूप कुमारी पत्नी रामजग मौर्या, ज्ञानमती पत्नी राजाराम, लालमती पत्नी जग प्रसाद, राजमती पत्नी राम निवास सहित चार दर्जन ग्रामीणों अपना राशन लेने आये थे। अंगूठा लगवाने के बाद में बुलाने पर ग्रामीण उग्र हो गए व गल्ले के दुकान के सामने ही जमकर नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि तीन महीने से उन्हें सरकारी गल्ले की दुकान की संचालिका किरन देवी द्वारा इनका अंगूठा लगवा कर इन्हें राशन लेने के लिए टोकन दिया जाता है। दुकान पर जब भी ये लोग राशन लेने आते है तो इन्हें अगले दिन आने का हवाला देकर राशन नहीं दिया जाता है। वहीं अंत्योदय कार्डधारक कौशल्य पत्नी राम पराग व कुसुम पत्नी कपिल देव ने बताया कि इनके पास खाने के लिए कुछ नहीं है। मजदूरी करके किसी तरह परिवार को दो वक्त की रोटी नसीब हो रही है। कोटेदार किरन देवी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह विधवा है । मौका मिलते ही खाद्यान्न का वितरण किया जाता है। दुकान पर प्रायः हमारे देवर व भाई वितरण करते हैं।
जिला पूर्ति अधिकारी सुखवीर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है शिकायत मिलती है तो जांच कर कोटेदार पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।