सेना में भर्ती कराने को लेकर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

in #sena2 years ago

IMG-20220921-WA0031.jpgगोरखपुर। सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज को सिकरीगंज थाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। गिरोह के सदस्यों को सेना का अधिकारी बताकर वह युवकों से मिलवाने के बाद रुपये वसूलता था। दोपहर बाद आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। जयपुर, लखनऊ व सिकरीगंज क्षेत्र में रहने वाले अन्य आरोपितों की तलाश चल रही है।
एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हरिहरपुर बांसगांव के रहने वाले जितेंद्र बहादुर पाल ने चार जुलाई 2022 को सिकरीगंज के रजवल निवासी नन्हे लाल यादव, भदार खास निवासी प्रमोद गिरी समेत चार लोगों पर थाने में सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष सिकरीगंज दीपक सिंह ने छानबीन की तो पता चला कि दुघरा गांव निवासी कैलाश, लखनऊ के रहने वाले शुक्ला व जयपुर का व्यक्ति भी गिरोह से जुड़ा है। इन लोगों ने जितेंद्र के अलावा गुलरिहा, सहजनवां, महराजगंज जिले के पनियरा व चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले कई युवकों से कई करोड़ रुपये की ठगी की है। मंगलवार की सुबह थानेदार ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर नन्हें लाल यादव को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया।दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश चल रही है। आरोपित के खिलाफ कई लोग तहरीर लेकर थाने आए थे। सभी मामलों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।

जितेंद्र ने दिए थे 15.98 लाख

जितेंद्र पाल ने बेटा अंकित की सेना में नौकरी लगवाने के लिए जालसाजों को 15.98 लाख रुपये दिए थे। एक मार्च 2021 को आरोपित उन्हें रांची ले गए जहां पर 15 लड़के पहले से मौजूद थे। जहां मेडिकल कराया। 20 दिन बाद रांची लेकर परीक्षा भी कराया। बेटे को नौकरी न मिलने पर जितेंद्र ने रुपये वापस मांगा तो आनाकानी करने लगे।