आईएएस में चयनित हुआ गोंडा का लाल बधाई देने वालों का लगा तांता

in #mankapur2 years ago (edited)

Screenshot_20221011-144424_Chrome.jpg

अशफाक आलम गौरा चौकी गोंडा

गोंडा जिले के वरिष्ठ पत्रकार जानकी शरण द्विवेदी के पुत्र दीपक द्विवेदी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2021 में अपना स्थान सुरक्षित करके जिले का नाम रोशन किया है। सोमवार की देर शाम घोषित नतीजों में नाम आने के बाद परिवार में उत्साह व खुशी का माहौल है। मेहनौन के विधायक विनय द्विवेदी समेत अनेक अधिकारियों पत्रकारों व नेताओं ने इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

सम्प्रति भारत सरकार के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में सहायक निदेशक खेल पद पर तैनात दीपक ने फोन पर बताया कि उन्होंने सरस्वती विद्या मंदिर मालवीय नगर से कक्षा आठ की परीक्षा उत्तीर्ण करके विलम्बित भर्ती के माध्यम से रिक्त सीट पर जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नौ में प्रवेश लिया। वहां हाईस्कूल की परीक्षा में न केवल जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया, अपितु विद्यालय की स्थापना काल के बाद से तब तक का सर्वोच्च अंक हासिल किया। स्काउट में राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित दीपक को भारत सरकार के मानव संसाधन विकास (शिक्षा) मंत्रालय ने जापान ईस्ट एशिया नेटवर्क आफ एक्सचेंज फार स्टूडेंट्स एंड यूथ प्रोग्राम (जेनेसेस) के तहत शासकीय खर्च पर जापान भेजा। नवोदय से ही इंटरमीडिएट करने के बाद उनका चयन मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) प्रयागराज में हो गया। दीपक ने बताया कि बीटेक की पढ़ाई के दौरान ही बस्ती जिले के युवक अनूप कुमार सिंह का चयन संघ लोक सेवा आयोग में होने पर उन्हें सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम में गोंडा बुलाया गया था। टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में अनूप सिंह से मिलकर वह यूपीएससी के प्रति आकर्षित हुए। बीटेक करते ही उनका प्लेसमेंट एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी में हुआ, किन्तु वहां उनका मन नहीं लगा और त्यागपत्र देकर वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गए। सिविल सेवा की परीक्षा में उन्होंने ‘राजनीति विज्ञान एवं अन्तर्राष्ट्रीय सम्बंध’ को वैकल्पिक विषय के रूप चुना। आयोग द्वारा सोमवार को घोषित सीएसई-2021 परीक्षा के रिजर्व लिस्ट में उन्होंने अपना स्थान सुरक्षित करते हुए जिले का नाम रोशन किया है।

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के पूर्व महामंत्री जानकी शरण द्विवेदी के पुत्र इस कामयाबी पर मनकापुर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष सुधांशु गुप्ता उपाध्यक्ष अशफाक आलम सदस्य अकबर अली, महबूब अहमद , मोहम्मद खालिद , अशोक श्रीवास्तव सहित कई लोगों ने बधाई दी है

Sort:  

Please like my page 🙏

Please like my post sir 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

Please like my news sir