पालतू कुत्ते और बिल्ली के साथ यात्री कर सकेंगे हवाई सफर

in #air2 years ago

6-6.jpg

अगर आप कुत्ते-बिल्ली पालने के शौकीन हैं और उन्हें हमेशा अपने पास रखते हैं तो ये खबर आपके लिए है. खबर ये है कि अब हवाई यात्रा के दौरान भी पालतू कुत्ते और बिल्ली को साथ ले जा सकेंगे. इसकी शुरुआत भारत की सबसे नई एयरलाइन्स आकासा एयर करने जा रही है. कंपनी नवंबर के महीने से पालतू जानवर (कुत्ता बिल्ली) को साथ ले जाने की इजाजत देने वाली है.
अकासा एयर ने पालतू कुत्तों और बिल्लियों को केबिन और कार्गो में अनुमति देने का फैसला किया है. इसकी बुकिंग इस साल 15 अक्टूबर से शुरू होगी. पालतू जानवरों के साथ आकासा एयर की पहली फ्लाइट 1 नवंबर को उड़ान भरने वाली है. इसके अलावा कंपनी अगले कुछ हफ्तों में नए रूट की भी शुरुआत करने जा रही है. आकासा एयर अब साल 2023 से इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत करने की योजना बना रही है. अभी कंपनी के पास 6 विमान हैं और अगले साल मार्च के अंत तक 18 विमान हो जाएंगे.
एयरलाइन के सीईओ विनय दुबे का कहना है कि एयरलाइन कंपनी आकासा एयर का प्रदर्शन परिचालन शुरू होने के पहले 60 दिनों में संतोषजनक रहा है. एयरलाइन ने इस साल अगस्त में परिचालन शुरू किया था और उसकी अगले साल की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की भी योजना है. कंपनी के बेड़े में 6 विमान है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक बेड़े का आकार बढ़ाकर कुल 18 विमान तक करने की तैयारी है. दुबे ने कहा कि कंपनी नये निवेशकों की तलाश में है.
कंपनी अपनी उड़ानों में भी विस्तार कर रही है. एयरलाइन इस समय रोजाना 30 उड़ानें भर रही है और शुक्रवार, 7 अक्टूबर से दिल्ली से सेवाएं शुरू होंगी. इसके साथ ही कंपनी नए विमान अपने बेड़े में भी शामिल कर रही है. आकासा एयर ने 72 बोइंग-737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है. बता दें कि इस समय भारतीय एयरलाइंस इंडस्ट्री में इंडिगो मार्केट लीडर है. वहीं टाटा संस की एयरइंडिया, विस्तारा और एयर एशिया के अलावा स्पाइस जेट भी बाजार में मौजूद हैं.