जिम्बाब्वे से आया यात्री 30 किलो ड्रग्स Kochi Airport से दिल्ली ले जाने की फिराक में था, गिरफ्तार

in #crime2 years ago

Drug Seized At Kochi Airport: नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने कोची इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किये हैं। नारकोटिक्स विभाग अब इस मामले से जुड़े आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहा है।
drug_methaqualone.webp
केरल में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने 60 करोड़ रुपये का ड्रग जब्त किया है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, कोची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने 60 करोड़ रुपये का 30 किलो ड्रग जब्त किया। ये ड्रग जिम्बाब्वे से आ आए एक मलयाली यात्री के पास से बरामद किये गए हैं।कस्टम नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने ड्रग का मूल्यांकन करने के बाद पाया है ये Methaqualone (मेथाक्वालोन) है जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 600 मिलियन रुपये आँकी गई है। इस ड्रग को आगे की जांच के ले लिए सरकारी लैब में भेज दिया गया है।

नारकोटिक्स विभाग करेगा पूछताछ
CIAL (Cochin International Airport Ltd) द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार, ड्रग के साथ पकड़े गए आरोपी का नाम मुरलीधरन नायर है और वो जिम्बाब्वे से दोहा होते हुए कोच्चि पहुंचा था। ये शख्स पलक्कड़ का रहने वाला है और उसे आगे की पूछताछ के लिए नारकोटिक्स विभाग सौंप दिया गया है।

कैसे आया आरोपी पकड़ में?
सीआईएएल की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान मुरलीधरन नायर के रूप में हुई, जो जिम्बाब्वे से दोहा होते हुए कोच्चि पहुंचा था। कस्टम नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की गिरफ्त में ये शख्स तब आया जब ये एयर एशिया फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होने की फिराक में था। अब नारकोटिक्स विभाग इस आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है। ड्रग को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।
images.jpeg
बता दें कि इससे पहले मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल ने एक ड्रग फैक्ट्री का खुलासा किया था, इस दौरान करीब 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किये गए थे जिनकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 1,026 करोड़ रुपये बताई जा रही थी। इस मामले में 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।