जमीनी विवाद की रंजिश में युवक की गला रेतकर हत्या, माँ-बाप को गोली मारकर किया घायल

in #crime2 years ago

IMG-20220507-WA0012.jpg
अमृतपुर/फर्रूखाबादः अमृतपुर कस्बा व थाना क्षेत्र में आज दिन दहाड़े जमीनी विवाद की रंजिश में एक दबंग पक्ष ने, अपने विरोधी पक्ष के युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर व गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान बेटे को बचाने के लिये माँ-बाप को भी गोली मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया और हमलावर हत्यारे तमंचा लहराते हुये फरार हो गए।
पुलिस सूत्रों के अमृतपुर थाना व कस्बा के निवासी दिनेश कुमार का गांव के ही बड़ेलला नन्हे, रामबाबू आदि के साथ करीब पांच डिसमिल जमीन का विवाद न्यायालय में चल रहा था। जिसमें बड़ेलला नन्हे पक्ष की गिरफ्तारी के वारंट जारी किये गये थे। जिससे यह पक्ष आक्रोशित हो गया। आज शनिवार को सुबह करीब सात बजे बड़ेलला नन्हे, रामबाबू आदि अपने विरोधी पक्ष के दिनेश कुमार के घर में जा पहुॅचे और विरोधी के 23 वर्षीय युवक पीयूष को दबोच लिया और खींच कर बाहर लाने के साथ धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर की और गोली मार दी।
इधर इस वारदात में बेटा युवक पीयूष को बचाने के लिये उसकी माँ मीरादेवी और बाप दिनेश कुमार दौड़कर आये तो हमलवर हत्यारो ने माँ-बाप पर भी गोलियां चलाकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया और तमंचा लहराते हुये देखते ही देखते मौके से फरार हो गए। घटना के दौरान आस-पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरों में घटना और हमलावर हत्यारे कैद हो गए। पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल माँ-बाप को फर्रूखाबाद के डॉ0 राममनोहर लोहिया अस्पताल भिजवाया। जहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने सैफई के लिये रेफर दिया। इस दौरान गोलीकाण्ड में घायल मीरादेवी की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल फतेहगढ़ को भिजवाया।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने दिन-दहाड़े हुये इस हत्याकाण्ड में हमलावर हत्यारों की प्रथम दृष्टिया संख्या सात बताई तथा फरार हत्यारों की गिरफ्तारी जल्द किये जाने के निर्देश दिये।