कासगंज - कान्हा गौशाला में चारा खत्म होने से दम तोड़ती हुई गाय

in #kasganj2 years ago

कासगंज में ग्रामीणों ने गौशाला प्रशासन पर गाय को जिंदा दफनाने का आरोप लगाया,वही दो गायों की मौत हो गई है जिसके चलते आज गौशाला में जम कर हंगामा किया.
दरअसल आज दर्जनों ग्रामीणों ने कासगंज ज़िले की अमापुर नगर पंचायत में स्थित कान्हा गौशाला पर धावा बोला तो वहां पर गायों की दुर्दशा देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और गोवंशों को पर्याप्त चारा पानी दिए जाने की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया.एक ग्रामीण ने तो गौशाला कर्मचारियों पर गाय को जिंदा दफनाने का आरोप लगाया है. और दो गायों की मौत हो गई है इस पूरे मामले में कासगंज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कहा मामले की जांच की जा रही है जांच में अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो गौशाला कर्मचारियों की खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज कासगंज जनपद की अमांपुर नगर पंचायत स्थित कान्हा गौशाला में दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे तो वहां पशु चारा गोदाम खाली मिला और पशुओं को चारा खिलाने के लिए बनाई गई कुंडिया भी खाली पड़ी हुई थी. गौशाला के अंदर निराश्रित गोवंश की दशा अत्यंत दयनीय थी गोवंश सूखकर कांटा हो गए हैं. वहीं ग्रामीण जब गौशाला में मौके पर पहुंचे तो गड्ढा खोदकर गोवंश को दफनाया जा रहा था. जिस पर ग्रामीणों का आरोप है कि गोवंश को दफनाते समय जब मिट्टी हटाकर देखी गई तो गोवंश के सांसे चल रही थी.

ग्रामीण मनोज चौहान ने बताया कि गौशाला में मौजूद मौजूद गोवंश कोना हरा चारा मिला है और ना सूखा जिंदा शक्ति गायों को दफन किया जा रहा है.

ग्रामीण भोला सोलंकी ने बताया कि मैं प्रतिदिन आकर देख रहा हूं .विगत 20 दिन से गायों के चारे का गौशाला में कोई इंतजाम नहीं है. गोवंश के पीने के पानी में गोबर पड़ा हुआ है. हम लोगों ने यार रोड जाम किया जिसके बाद पुलिस आई एस डी एम साहब भी आए लेकिन जैसे ही मीडिया कर्मियों को देखा तो एसडीएम साहब भी रफूचक्कर हो गए.

इस पूरे मामले में जब कासगंज जिला अधिकारी हर्षिता माथुर से बात की गई उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए टीम को मौके पर भेजा गया है टीम के द्वारा रिपोर्ट देने पर ग्रामीणों के आरोप सही पाए जाते हैं तो संबंधित नगर पंचायत और उसके कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.IMG-20220819-WA0434.jpg