क्या हुआ " आप " का वादा

in #delhi10 days ago

Screenshot_2024-08-23-17-46-00-75_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

नई दिल्ली 09 सितंबर : दिल्ली की स्लम बस्तियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न करा पाने के लिए दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जितनी भी स्लम बस्तियां हैं, उनमें न तो पीने का पानी मिल पा रहा है और गंदगी चारों तरफ फैली पड़ी है, सीवर और ड्रेनेज सिस्टम जाम पड़ा है और स्वास्थ्य सुविधाओं का भी बिल्कुल अभाव है।
नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा के 'सदस्यता अभियान' के अंतर्गत सदर विधानसभा की दया बस्ती जे.जे. कॉलोनी का दौरा किया और यहां के निवासियों से बातचीत की। यहां के निवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने वादा किया था कि वह इन कॉलोनियों की हर झुग्गी में कनेक्शन देकर उन्हें पीने का स्वच्छ पानी मुहैया करायेगी, लेकिन 'हर घर में नल' का दावा खोखला साबित हो गया। यहां तक कि इन कॉलोनियों में जो कम्युनिटी नल है वहां पर भी पानी नहीं आता, बाकी जगह की तो बात ही छोड़ दीजिए।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने वादा किया था कि वह झुग्गीवासियों को फ्री बिजली उपलब्ध करवाएंगे। लेकिन केजरीवाल का यह वादा भी बाकी घोषणाओं की तरह हवा हवाई हो गया है। यहां के निवासियों ने बताया कि उनके राशन कार्ड में नए सदस्यों के नाम भी नहीं जोड़े जा रहे हैं जिसके चलते उन्हें राशन लेने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।