माल ढुलाई के गोरखधंधे के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने की कार्रवाई की मांग

in #delhilast month

Screenshot_2024-08-15-11-04-34-98_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

15 अगस्त, नई दिल्ली : आल इंडिया मोटर एवं गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (पंजी॰) ने अपनी समस्याओं को लेकर रेल मंत्री से मिलनेबका समय मांगा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने उम्मीद जताई है कि उन्हें जल्द समय मिलेगा और उनकी मांगों पर सुनवाई होगी।
कपूर ने बताया कि टूरिसट बसो मे ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से बिना काग़ज़ात के सामान एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले ज़ाया जाता था। दिल्ली में ख़ासतौर पर निगम के पार्किंग स्थलों पर आम नागरिक को या तो वाहन खड़ा नहीं होने देते थे और अगर कहीं पार्किंग के लिए रूकने भी देते थे तो तय रक़म से बहुत अधिक वसूलते थे।
कपूर के अनुसार इसके अलावा ⁠रेलवे द्वारा उनके मालगाड़ी के वैगन में व पैसेंजर व सुपर फास्ट ट्रेनों में लगेज वैन में जो सामान एक राज्य से दूसरे राज्य में लाया ले ज़ाया जाता है वह भी बिना किन्ही काग़ज़ात के बहुत बड़े पैमाने पर गोरख धंधा चल रहा है। उनकी मांग है कि उस पर भी तुरंत प्रभाव से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि करोड़ों रूपये के राजस्व की चोरी रोकी जा सके।
उन्होंने उम्मीद जताई है कि दिल्ली की तर्ज़ पर बाक़ी राज्यों में भी इसके मद्देनज़र तुरंत कड़ी कार्रवाई की जायेंगी व जी॰ एस॰ टी॰ विभाग, रेलवे व परिवहन विभाग के अधिकारी भी संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करेंगे।