कोतमा थाना क्षेत्र में विवाद:खेत से पानी निकालने को लेकर चाचा-भतीजे में जमकर मारपीट

in #anuppur2 years ago

Screenshot_20220705-174101-446.png
कोतमा थाना अंतर्गत ग्राम सिरपुर में चाचा धनपत प्रजापति भतीजा भीमसेन प्रजापति बीच खेत से पानी निकालने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट में तब्दील हो गई। भतीजा धनपत प्रजापति लहूलुहान हो गया। हालांकि दोनों पक्षों ने थाने पर आकर शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने दोनों पक्ष कि शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि चाचा और भतीजा का खेत अगल-बगल हैं। तेज बारिश होने के कारण चाचा के खेत में पानी भर गया। चाचा ने भतीजे के खेत से पानी निकालना चाहा पर भतीजा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि खेत में अगर पानी आता है तो फसल बर्बाद होगा। बस इसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई और मारपीट होने लगा।इस दौरान दोनों पक्षों के परिवार जन भी इसमें शामिल हो गए और इन्होंने भी बीच बचाव करते हुए मामले को किसी कदर शांत कराया। लेकिन इसी दौरान धनपत प्रजापति के सिर में वार कर दिया गया। जिससे धनपत को गंभीर चोट आई है। चाचा के कंधे पर भी चोटें आई हैं। पुलिस ने मामले की जांच में जुटी हुई है।

भतीजे भीमसेन प्रजापति ने बताया कि सरकारी नाला है। पहले चाचा के खेत का पानी उसी नाले से जाता था। चाचा ने वहां पर मिट्टी डाल कर नाले को बंद कर दिया है। अब हमारे खेत से पानी निकलता है, जिससे हमारी फसल बर्बाद होती है। हालांकि इसकी शिकायत पूर्व में की गई थी। भीमसेन प्रजापति ने बताया कि मारपीट जब हुई इसके बाद चाचा ने नाले को खोल दिया है। पहले ही चाचा नाले को खोल देते तो मारपीट की नौबत ही ना होती।