ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का आज t20 मैच से होगा आगाज

in #cricket2 years ago

IMG-20220607-WA0000.jpgमंगलवार से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के श्रीलंका (SL vs AUS) दौरे की शुरुआत होने वाली है। दोनों टीमों के बीच 7 जून से 12 जुलाई के बीच 3 टी20, 5 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाने है। इस दौरे का आगाज टी20 सीरीज से होने वाला है। सीरीज का पहला मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले दोनों टीमों की भिड़ंत श्रीलंका टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुई थी, जहां मेहमान टीम को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। देखना दिलचस्प होगा कि अब अपने घर में खेलते हुए श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के सामने किस प्रकार की चुनौती पेश करती है। आइए जानते हैं SL vs AUS पहले टी20 मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग एलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है।

IMG-20220607-WA0002.jpgसबसे पहले बात की जाए मेजबान टीम श्रीलंका की तो दासुन शनाका की कप्तानी में इस टीम के ज़्यादातार खिलाड़ी मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका की ओर से ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS) के खिलाफ पहले टी20 मैच में पाथुम निसांक और दनुष्का गुणथिलका सलामी बल्लेबाज के तौर पर पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं। इसके बाद मिडल ऑर्डर में कुसल मेंडिस, चरित असलंका और भानुका राजपक्षे क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

वहीं कप्तान दासुन शनाका और वनिन्दु हसरंगा ऑल राउंडर के रूप में संतुलन प्रदान कर सकते हैं। साथ ही श्रीलंका के गेंदबाजी के विकल्प की बात करें तो तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा, चमिका करुणारत्ने और कसुन रजिथा शामिल किए जा सकते हैं। लक्ष्मण संदाकन को भी स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के रूप में मौका दिया जा सकता है।

IMG-20220607-WA0003.jpgवहीं दूसरी ओर एरॉन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया टीम ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। अब श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए कंगारुयों की टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हो चुकी है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी पूरी ताकत के साथ श्रीलंका से भिड़ने वाली है, हालांकि इस बीच पैट कमिंस चोटिल होने का चलते टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है। उनकी कमी टीम को खल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर पारी की शुरुआत कर सकते हैं। मिडल ऑर्डर में मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ को हिस्सा बनाया जा सकता है। फिनिशर के रूप में मार्कस स्टॉइनिस और मैथ्यू वेड टीम में शामिल किए जा सकते हैं। एश्टन एगर एकलौते स्पिन गेंदबाज हो सकते हैं, साथ ही तेज गेंदबाजों के विकल्प के लिए मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और जोश हेज़लवुड को टीम में जगह दी सकती है।