बाघ के हमले में किसान घायल, गन्ने के खेत में गया था खाद डालने

in #tigar2 years ago

IMG-20220728-WA0004.jpgममरी, लखीमपुर खीरी। गन्ने के खेत में खाद डालने गए हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव लीलापुर निवासी किसान हरीश चंद्र वर्मा को बुधवार की सुबह बाघ ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को सीएचसी गोला ले जाया गया है।

लीलापुर निवासी किसान हरीश चंद्र वर्मा (62) बुधवार की सुबह गांव के दक्षिण कठिना नदी के पास स्थित गन्ने के खेत में यूरिया खाद डालने गया था। उसी वक्त विशाल श्रीवास्तव के गन्ने में मौजूद बाघ ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। हरीश चंद्र के शोर मचाने पर खेतों में काम कर रहे कई लोग वहां इकट्ठे हो गए। उनके शोर मचाने पर बाघ हरीश चंद्र को छोड़कर नदी की ओर गन्ने में भाग गया। सूचना पर पहुंचे महेशपुर रेंज के फॉरेस्टर जगदीश वर्मा, रोहित श्रीवास्तव, वनरक्षक नरेंद्र वर्मा आदि वनकर्मियों ने घायल को निजी वाहन से गोला सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने इलाज करने के बाद किसान की हालत खतरे से बाहर बताई है। वण कर्मियों ने घायल का इलाज कराने के बाद उसे वापस घर पहुंचा दिया है। इससे पहले 29 मई को अपनी ससुराल लीलापुर आए नीमगांव थाना क्षेत्र के गांव अंडूबेहड़ निवासी 27 वर्षीय युवक शोभित कुमार पर बाघ ने हमला किया था।

महेशपुर के रेंजर नरेश पाल सिंह ने बताया कि बाघ के हमले की सूचना मिली है। वनकर्मियों को मौके पर भेजकर घायल ग्रामीण को गोला के अस्पताल में भिजवा दिया गया है। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बाघ की निगरानी में वनकर्मियों की टीम लगा दी गई है।