हार्दिक ने की भाजपा की तारीफ, बोले- उनके पास बेहतर राजनीतिक निर्णय लेने की क्षमता

in #nirikshan2 years ago

अरुणशुक्ला - हार्दिक ने कहा कि भाजपा द्वारा हाल ही में लिए गए राजनीतिक निर्णयों से पता चलता है कि उसके पास बेहतर राजनीतिक निर्णय लेने की क्षमता है।Screenshot_20220423_173503.jpgअपनी ही पार्टी की आलोचना करने के कुछ दिनों बाद गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने सत्तारूढ़ भाजपा की प्रशंसा की है। हार्दिक पटेल ने कहा कि भाजपा के पास बेहतर राजनीतिक निर्णय लेने की क्षमता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। इस दौरान उन्होंने भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर भी विराम लगाया। उन्होंने इन अटकलों पर कहा कि यह निराधार अटकलें हैं। अगर उन्हें ऐसा निर्णय लेने की आवश्यकता होगी तो वे लोगों के सामने खुले दिल से ले लेंगे। दरअसल, इन विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने की कांग्रेस की योजना से हार्दिक पटेल नाराज हैं। उनको लगता है कि यदि नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल हो जाते हैं तो समुदाय के नेता के रूप में उनका दबदबा खत्म हो जाएगा। इसको लेकर उन्होंने एक हफ्ते पहले कांग्रेस की कार्यशैली की आलोचना भी की थी। इसके बाद शुक्रवार को हार्दिक ने कहा कि उन्होंने पार्टी आलाकमान को अपनी राय बता दी है। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी राज्य के लोगों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेगी। हार्दिक पटेल ने की भाजपा की तारीफ
इस दौरान उन्होंने भाजपा की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि हमें यह स्वीकार करना होगा कि भाजपा द्वारा हाल ही में लिए गए राजनीतिक निर्णयों से पता चलता है कि उसके पास बेहतर राजनीतिक निर्णय लेने की क्षमता है। मेरा मानना है कि इसकी प्रशंसा किए बिना हम कम से कम सच्चाई को स्वीकार कर सकते हैं। यदि कांग्रेस मजबूत बनना चाहती है तो उसे अपनी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि वह सच कह रहे हैं, और हजारों पार्टी कार्यकर्ता उनसे सहमत होंगे कि राज्य कांग्रेस नेतृत्व में निर्णय लेने की क्षमता की कमी है।

राज्य नेतृत्व से हूं नाराज
अपनी नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि मैं किसी व्यक्ति से नहीं, बल्कि राज्य नेतृत्व से नाराज हूं। मुझे नहीं लगता कि राज्य में पार्टी नेतृत्व अपनी जिम्मेदारियों को राज्य के लाभ के लिए निभा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब कोई सच बोलता है, तो पार्टी के भीतर उसकी अलग तरह से व्याख्या की जाती है।

भाजपा में शामिल होने की अटकलों को बताया निराधार
उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उनकी आवाज बनने और उनके हितों को अपनी प्राथमिक चिंता के रूप में लेने में विफल रहती है तो लोग एक विकल्प की तलाश शुरू कर देंगे। इस दौरान भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कभी मुझे लोगों के फायदे के लिए ऐसा फैसला लेने की जरूरत पड़ी तो मैं मीडिया को जरूर बता दूंगा। मैं इस मामले को खुले दिल से लोगों के सामने रखूंगा। हार्दिक पटेल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे।

Sort:  

क्या बात