अफगानिस्तान के काबुल में अलग-अलग बम धमाकों में कम-से-कम 30 लोगों की मौत

in #afganistan2 years ago

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में शुक्रवार (29 अप्रैल 2022) की दो बम विस्फोट हुए। इन दोनों विस्फोटों में कम-से-कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। खबर यह भी आ रही है कि मृतकों की संख्या बताई गई संख्या से कई गुना अधिक है। वहीं, तालिबान अधिकारियों ने एक विस्फोट में 20 और दूसरे में 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है।अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय (MoI) के एक प्रवक्ता ने कहा कि काबुल के छठे पुलिस जिले में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ। इसमें कम-से-कम 20 लोग मारे गए हैं। हमलावर भी मारा गया है। घटना काबुल के सराय अलाउद्दीन की है। इस हमले में घायलों की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।
वहीं, दूसरा ब्लास्ट काबुल के दारुल अमन इलाके के एक घर में हुआ है। अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी टोलो न्यूज के अनुसार, इसमें 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, इस हमले में 20 लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है।
बताया जा रहा है कि सराय उलाउद्दीन की सुन्नी मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान धमाका हुआ। अभी तक इन हमलों की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।