पेट्रोल-डीजल के बाद CNG ने भी दिया झटका! बढ़े दाम जानें आपके शहर में कितना हुआ रेट

in #people2 years ago

आम आदमी पहले ही पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान है, उस पर अब उसे एक और झटका लग गया है. अब सीएनजी (CNG) की कीमतें भी बढ़ गईं हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी की है. इसके बाद देश की राजधानी में अब सीएनजी के दाम 64.11 रुपये किलो हो गए हैं. नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं.

सातवीं बार बढ़े हैं दाम
1095565-cng.jpg
सीएनजी की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले करीब एक महीने में ही इसकी कीमत में सातवीं बार बढ़ोतरी की गई है. सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये की ये बढ़ोतरी दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी की गई है. इसके बाद अब इन शहरों में सीएनजी की कीमत 66.68 रुपये प्रति किलो हो गई हैं. जबकि अब तक यहां 64.18 रुपये प्रति किलो सीएनजी बिक रही थी.

इन शहरों में और महंगी मिलेगी सीएनजी

सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 71.36 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है. वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में अब सीएनजी 72.45 रुपये किलो मिल रही है. रेवाड़ी में इसकी कीमत 74.58 रुपये, करनाल और कैथल में 72.78 रुपये, कानपुर हमीरपुर और फतेहपुर में 75.90 रुपये और अजमेर, पाली तथा राजसमंद में 74.39 रुपये पहुंच गई है.

Sort:  

Like