नन्‍हे-मुन्‍ने बच्‍चों को टेडीबीयर भेंट कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

in #india2 years ago

FB_IMG_1653454504685.jpg
मध्य प्रदेश गुना
गुना प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरूप कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए. ने आज समाजसेवी संस्‍थाओं के माध्‍यम से नन्‍ने-मुन्‍ने बच्‍चों को खिलौने वितरित किए। गुना के बूढ़े बालाजी आंगनबाडी केन्‍द्र क्रमांक-3 पर महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्‍यम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आम नागरिकों से खिलौने देने हेतु किये गये आग्रह में सर्वप्रथम जिला प्रशासन की ओर से कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए. ने एक टेडीबीयर आंगनबाडी़ केन्‍द्र के नन्‍ने-मुन्‍ने बच्‍चे वंश, सनवीर एवं माझी को उपहार स्‍वरूप भेंट किया। इस प्रेरणा से अनेकों समाजसेवी संस्‍थाओं ने जिनमें प्रमुख रूप से लायंस क्‍लब की ओर से श्रीमति दीप्‍ती नीखरा एवं रतना सेठ एवं एचडीएफसी बैंक की ओर से प्रियंका चौहान एवं श्री दीपक त्रिवेदी ने उपहार स्‍वरूप बच्‍चों को अनेक खिलौने भेंट किए।
इस अवसर पर कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए. ने कहा कि ये प्रतीकात्‍मक रूप से खिलौने डोनेशन का शुभारंभ किया जा रहा है। जिसमें अनेक नागरिकजनों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया है। हम इसी तर्ज पर ग्रामीण अचंल में चांचौडा, बांसाहेड़ा, बमोरी एवं अन्‍य विकासखण्‍डों में भी कर्यक्रम आयोजित कर समाजसेवी संस्‍थाओं से आग्रह करेंगे कि वो नन्‍ने-मुन्‍ने बच्‍चों के बौद्धिक विकास के लिए शासन की मंशानुरूप आंगनबाड़ी केंद्रों में खिलौने दान दें। आज पर्याप्‍त मात्रा में प्राप्‍त खिलौनों के संबंध में कलेक्‍टर द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देश दिए कि वे इन्‍हें सूचीबद्ध करें एवं आवश्‍यकतानुसार अन्‍य आंगनबाडी केंद्रों को वितरण करें।
विदित हो कि दूरस्‍थ ग्रामीण अंचल मारकीमहू आंगनबाडी केंद्र को कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए. द्वारा गोद लेते हुए वहां की सुविधाओं में इजाफा किया है।आज इस अवसर पर अपर कलेक्‍टर श्री आदित्‍य सिंह, महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री डीएस जादौन, आंगनबाडी सुपरवाईजर गिरिजा जाटव एवं कार्यकर्ता, सहायिका सहित नन्‍ने–मुन्‍ने बच्‍चे उपस्थित रहे।

Sort:  

😍😍