कन्नौज इत्र कारोबारी मामला: आयकर विभाग ने पीयूष के परिवारवालों से पूछा कहां से आया इतना पैसा

in #kannauj2 years ago

Screenshot_20220601-063522_Chrome.jpg

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में विभाग के अधिकारियों ने पीयूष जैन के साथ पत्नी कल्पना जैन, पिता महेश जैन, भाई अमरीश जैन और भाई की पत्नी विजय लक्ष्मी जैन के बयान लिए। इस दौरान अफसरों ने घर से बरामद रकम के साथ-साथ सोने के बारे में कई सवाल पूछे।

आयकर विभाग इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। पीयूष जैन के साथ विभाग उनके पिता, पत्नी, भाई व परिवार के अन्य सदस्यों के भी बयान दर्ज कर चुका है। विभाग अब आय की गणना में जुटा हुआ है। जल्द ही अगली कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने पीयूष जैन के साथ पत्नी कल्पना जैन, पिता महेश जैन, भाई अमरीश जैन और भाई की पत्नी विजय लक्ष्मी जैन के बयान लिए। इस दौरान अफसरों ने घर से बरामद रकम के साथ-साथ सोने के बारे में कई सवाल पूछे। अफसरों ने सवाल किया कि कितने साल से कारोबार कर रहे हैं, कहां-कहां माल की बिक्री करते हैं, इतना पैसा कहा से आया। आयकर रिटर्न सिर्फ 15 से 18 लाख के बीच ही है। घर पर इतना कैश क्यों रखा, चोरी होने का डर नहीं हुआ कभी।

घर में रखा कैश क्या किसी अन्य पान, मसाला व्यापारी का है या कंपाउंड के जरिये एक मुश्त रकम ली गई है ? शुक्रवार को करीब पांच घंटे तक इस तरह के कई सवाल परिजनों से आयकर अधिकारियों ने पूछे। डीजीजीआई की अहमदाबाद टीम ने 22 दिसंबर 2021 को कंपाउंड कारोबारी के कन्नौज स्थित घर, गोदाम, कानपुर के आनंदपुरी स्थित मकान पर छापा मारा था। जिसमें पियूष जैन के कानपुर स्थित मकान से 177.45 करोड़ और कन्नौज स्थित प्रतिष्ठान से 19 करोड़ समेत 197 करोड़ कैश बरामद हुआ था। सूत्रों के अनुसार जल्द ही पीयूष जैन के अन्य करीबियों के भी बयान दर्ज होंगे।