मंडी निरीक्षक निलंबित, सचिव का अतिरिक्त प्रभार छिना

in #kannauj2 years ago

कन्नौज। कृषि मंडी समिति के मंडी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। दो जिलों की चार मंडियों का कार्यभार देख रहे सचिव से भी कन्नौज मंडी का अतिरिक्त चार्ज छीन लिया गया है। फिलहाल नई तैनाती नहीं हुई है। यह कार्रवाई कृषि उत्पादन मंडी परिषद कानपुर के संभागीय उप निदेशक संतोष कुमार ने 15 जून को प्रकाशित खबर का संज्ञान लेकर की है।

दरअसल, मंडी समिति की बदहाली और वहां जिम्मेदारों के नदारद रहने की लाइव रिपोर्ट ने 15 जून को प्रकाशित की थी। इसको लेकर संभागीय उप निदेशक संतोष कुमार ने मंडी सचिव डॉ. दिलीप कुमार से जवाब मांगा था। पत्र में कहा गया था कि कन्नौज जीटी रोड किनारे स्थित मंडी समिति में सचिव उपस्थित नहीं रहते हैं। ऐसी स्थिति में सचिव पद के दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से नहीं हो रहा है। अतिरिक्त कार्यभार तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। भविष्य में दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से करें।

स्पष्टीकरण में बताया गया कि 15 जून को हर्ष बाबू लिपिक कंप्यूटर पर काम कर रहे थे। मंडी सहायक संजय वर्मा बीमार होने के कारण मेडिकल कॉलेज लखनऊ गए थे। वे 14 व 15 जून को आकस्मिक अवकाश पर थे। कानपुर भेजी जांच रिपोर्ट में उस दिन मंडी सचिव डॉ. दिलीप वर्मा ने कहा है कि इस वजह से मंडी निरीक्षक रघुराज को कार्यालय में रहना चाहिए था, जो नदारद थे।
उधर, कानपुर के उप निदेशक ने पत्र में कहा है कि बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर मंडी शुल्क की क्षति, दायित्वों का निर्वहन सही से न करने के दोषी पाए जाने पर रघुराज को निलंबित कर कानपुर से संबद्ध कर दिया गया है। जांच के लिए सचिव कानपुर को अधिकारी नामित कर आरोप पत्र दाखिल करने के लिए कहा गया है। सचिव डॉ. दिलीप वर्मा से भी अतिरिक्त प्रभार ले लिया गया है।Screenshot_20220509-231215_Gallery.jpg

Sort:  

good job

आप भी मेरी खबरें लाइक करो औरैया से शादाब

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

Good news

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

Ok