गोरखपुर: सांसद ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया शोक, बोले- देश ने एक नेता खो दिया

in #kannauj2 years ago

गोरखपुर के Screenshot_20221010-205356_Chrome.jpgडॉ आरएमडी ने बताया कि धर्मशाला ओवरब्रिज के लोकार्पण के समय मेरा उनसे विवाद हुआ था। इसके बाद नार्मल स्कूल के मैदान में वह समाजवादी पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि गोरखपुर के विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल जो कुछ भी मांग करेंगे, मैं वो सब पूरा कर दूंगा।

राज्यसभा सांसद डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रदेश ने ही नहीं, देश ने बहुत बड़े रणनीतिज्ञ तथा व्यवहारिक समाजवादी राजनेता को खो दिया है।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपने वचन के पक्के नेता थे। उन्होंने बताया कि धर्मशाला ओवरब्रिज के लोकार्पण के समय मेरा उनसे विवाद हुआ था। इसके बाद नार्मल स्कूल के मैदान में वह समाजवादी पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि गोरखपुर के विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल जो कुछ भी मांग करेंगे, मैं वो सब पूरा कर दूंगा।

उनके संबोधन के बाद मैं जब लखनऊ में उनसे मिलकर 13 सूत्री मांगपत्र दिया तो वचन के पक्के मुलायम सिंह ने उनकी सभी 13 मांग पूरी कर दी। गोरखपुर में सूरजकुंड, तरंग तथा मोहद्दीपुर चारफाटक पर तीन ओवरब्रिज की मांग उसी में शामिल थी। हम उनके आभारी हैं कि उन्होंने हमारी एक छोटी सी मांग पर गोरखपुर को एकसाथ तीन ओवरब्रिज दे दिए थे।

इसे भी पढ़ें: मुलायम सिंह के नेतृत्व में BJP को मिला था 56 इंच के सीने का जवाब

डॉक्टर अग्रवाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव लोकतांत्रिक मूल्यों में बहुत विश्वास रखते थे और विधानसभा में अपने ऊपर हुए आक्रमण को बहुत खुले दिल से स्वीकार करते थे। वर्ष 2004 में मुख्यमंत्री के रूप में उनकी सरकार का जब हमने आंकड़ों के साथ तथ्यात्मक रूप से बहुत कड़े शब्दों में विरोध किया था तो दूसरे दिन अपने जवाब की शुरुआत हमारे भाषण से की थी और खुले शब्दों में विधानसभा में उसकी प्रशंसा करते हुए कहा कि अध्यक्ष महोदय डॉक्टर अग्रवाल अभी सदन में उपस्थित नहीं हैं लेकिन हमारी बधाई उन तक पंहुचाई जाए।

सांसद आरएमडी अग्रवाल ने कहा कि उनके बाद की पीढ़ी के सभी राजनेता को मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक लचीलेपन और परिपक्वता से बहुत कुछ सीख सकते हैं।
पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर प्रेम प्रकाश ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री एवं देवरिया के बरजह विधानसभा सीट के पूर्व विधायक ठाकुर प्रेम प्रकाश सिंह ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा की माननीय नेता जी एक समाजवादी विचारधारा के नेता थे। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं किि मुझे उनके साथ काम करने का अवसर मिला। मैं उनको बहुत करीब से जानता हूं।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी एक अच्छे नेता होने के साथ-साथ एक अच्छे व्यक्तित्व के व्यक्ति थे, वे हमेशा पक्ष और विपक्ष दोनों का सम्मान करते थे, नेता जी प्रदेश के किसानों व गरीबों के लिए हर संभव मदद करने के लिए खड़े रहते थे, आज देश की राजनीति में एक ऐसे नेता का निधन हुआ जिसकी कमी लोगों को हमेशा रहेगी दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।