सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

in #rampur2 years ago

रामपुर(उत्तर प्रदेश

IMG-20220520-WA0127.jpg

रैली के माध्यम से 1000 बच्चों ने लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग करने का दिया संदेश ।

रामपुर।सड़क सुरक्षा के संबंध में व्यापक जन जागरूकता लाने के लिए मा0 मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के नेतृत्व में लगातार जागरूकता गतिविधियां आयोजित करके लोगों को सुरक्षित तरीके से वाहनों को चलाने और सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
रामपुर शहर स्थित अंबेडकर पार्क से जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने रैली में सम्मिलित होकर लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए सभी जरूरी सुरक्षात्मक उपाय अपनाने के लिए जागरूक भी किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता वर्तमान की सबसे महत्वपूर्ण जरूरत है।
अधिकतर लोग बिना हेलमेट का प्रयोग किए दो पहिया वाहन चलाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं जिसकी वजह से कई बार उन्हें गंभीर चोट के कारण जान का जोखिम भी उठाना पड़ता है। दो पहिया वाहन चलाते समय दो से अधिक लोग किसी भी दशा में यात्रा न करें साथ ही कार आदि चलाने के दौरान सीट बेल्ट का भी अनिवार्य रूप से प्रयोग करें।
मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा निर्देशित सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में जानकारी हो और वह यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें।
सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली में 22 विद्यालयों के लगभग 1000 बच्चों ने सम्मिलित होकर लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग करने का संदेश दिया।
इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट हेम सिंह, एआरटीओ राजेश कुमार श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना सिंह, एडीआईओएस हरिनाथ सहित अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।