बच्चों को थाली की जगह हाथ में दिया जा रहा मध्याह्न भोजन, SDM ने दिया जांच के निर्देश

in #ishu2 years ago

BeFunky-design-36-1-1.jpg
टीकमगढ़। स्कूल में सभी बच्चों को मध्यान्ह भोजन दिया जाता है, ताकि बच्चे रोज स्कूल आएं और उन्हें पर्याप्त पोषण भी मिलता रहे। लेकिन टीमकगढ़ जिले के एक स्कूल में बच्चों के साथ भिखारियों जैसा सलूक किया जा रहा है। यहां बच्चों को गंदगी के बीच हाथों पर मध्याह्न भोजन परोसा जा रहा है।

_मामला जिला मुख्यालय से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर शासकीय माध्यमिक शाला कुड़ीला का है। जहां आज भी बच्चों को स्कूल से मिलने वाले मध्याह्न भोजन के लिए या तो अपने घर से बर्तन लेकर आना पड़ता है या फिर हाथों पर भोजन खाने को मजबूर होना पड़ता है। देश का भविष्य कहने जाने वाले इन बच्चों को गंदगी के बीच खाली जमीन पर बैठाकर हाथ में रोटी पर सब्जी देकर मध्याह्न भोजन देने की औपचारिकता निभाई जाती है। वहीं इस मामले में प्रधानाध्यापक का कहना है कि बर्तनों में जंग लगने के कारण बच्चों को हाथों पर रखकर मध्याह्न भोजन वितरित किया जा रहा है।

इनका कहना है..

शासकीय माध्यमिक शाला कुडीला स्कूल में अगर बच्चों को गंदगी के बीच हाथों में मध्याह्न भोजन वितरित किया जा रहा है तो यह गलत है, और आपत्तिजन है, इसकी जांच के लिए बीआरसी को भेजा है। जांच रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
एसडीएम (टिकमगढ़)