दुष्कर्म के बाद मासूम की निर्मम हत्या करने वाला कल्लू राठौर गिरफ्तार

in #gwalior2 years ago

ग्वालियर। ग्वालियर में 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी कल्लू राठौर को हजीरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। आरोपी रिश्ते में मासूम का बाबा (पिता का मामा) लगता है। आरोपी कल्लू पर 25 हजार रुपए का इनाम था। वारदात के बाद से ही पुलिस की एक दर्जन टीमें आरोपी की तलाश में राजस्थान, यूपी, पंजाब और हरियाणा में दबिश दे चुकी थीं, लेकिन वह कहीं नहीं मिला था।
n403920950aeefa48d292b61b8dcf32f2fc815705fc9b842a07c91d6fdaa8530e016755fd3.jpg
ग्वालियर में ऐसे हुआ गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार, आरोपी बुधवार सुबह चार शहर का नाका पर पहुंचा तो एक दुकानदार ने उसे पहचान लिया और हजीरा थाने में सूचना दी। आरोपी हाथ से न निकले इसके लिए दरोगा रामेंद्र सिंह सिविल ड्रेस में चार शहर का नाका चौराहे पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी दरोगा से भिड़ गया और उनके बीच मारपीट होने लगी। इस दौरान भीड़ ने गलतफहमी में दरोगा से झूमाझटकी की, लेकिन जब दरोगा ने अपना परिचय दिया तो पब्लिक ने दरिंदे की धुनाई करना शुरू कर दिया। जनता से आरोपी को बचाकर पुलिस थाने ले गई।

पकड़े जाने पर आरोपी ने क्या कहा ?

गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपी कल्लू राठौर को पुलिस थाने ले गई। पूछताछ में आरोपी ने कहा कि साहब, शराब के नशे में सब हो गया। मैं नशा करके लौट रहा था। सामने बच्ची खेलते मिल गई, नशा ज्यादा होने पर मैं बहक गया था। मुझे पता था उसे कुल्फी पसंद है। कुल्फी का लालच देकर उसे ले गया। पहचाने जाने के डर से उसकी हत्या करना पड़ी।

28 जून को मिला था बच्ची का शव

दरिंदे ने 26 जून को रिश्ते में लगने वाली 9 वर्षीय पोती से हैवानियत की थी। आरोपी ने बच्ची को कुल्फी दिलाने का लालच दिया और रेल की पटरियों के पास झाड़ियों में ले गया। उसके साथ दरिंदगी की। इसके बाद पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। घटना के दूसरे दिन 28 जून को बच्ची का शव पुलिस को मिला था। पुलिस को एक स्पॉट से CCTV कैमरे के फुटेज मिले थे।

20 हडि्डयां बुरी तरह डैमेज मिलीं थीं

आरोपी कल्लू राठौर ने बच्ची से रेप करने के बाद बड़ी बेरहमी से उसकी हत्या की थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के चेहरे की 14 और सिर की 6 यानी कुल 20 हडि्डयां बुरी तरह डैमेज मिलीं। नाक की हड्‌डी तो बची ही नहीं थी।