बुजुर्ग महिला को बंधक बना लूट करने वाले आरोपियों को रिमांड अवधी पूरी होने पर भेजा जेल

in #news2 years ago

तहसील कैंप में बुजुर्ग महिला को बंधक बना लूट करने वाले आरोपियों को रिमांड अवधी पूरी होने पर भेजा गया जेल
IMG-20220908-WA0150.jpg

सीआईए वन की टीम ने तहसील कैंप के प्रकाश नगर में गत 25 जुलाई को बुजुर्ग महिला को घर में हथियार के बल पर बंधक बना लूट करने वाले गिरोह के पांच आरोपियों के कब्जे से लूटी गई राशि में से बचे 32 हजार रूपए, सोने की दो अंगूठी व एक जोड़ी टोपस एवं वारदात में प्रयोग की दो अवैध देसी पिस्तौल बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर पांचों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया उनकी टीम ने लूट की उक्त वारदात का पर्दाफास करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के चार आरोपी कपिल व पंकज निवासी चांदना हेडी बागपत, सोमपाल निवासी सालहेडी मुजफ्फरनगर यूपी व संदीप निवासी न्यू रमेश नगर तहसील कैंप पानीपत को 1 सितम्बर को सैक्टर 18 रोड से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों से खुलाशा हुआ था कि गिरोह के सरगना आरोपी संदीप ने ही अपने दामाद के घर लूट करवाई थी। पूछताछ में खुलाशा हुआ था आरोपी संदीप की बेटी व तहसील कैंप के प्रकाश नगर निवासी जुगनू बैंक में जॉब करते है। दोनों की जून में शादी हुई थी। शादी के दो-तीन दिन बाद ही आरोपी संदीप ने दामाद जुगनू के पास पैसे व जैवरात देखकर लालच आ गया और घर में लूट करवाने की योजना बनाई। आरोपी संदीप ने यूपी के छपरौली निवासी अपने दोस्त इनाम से मिलकर दामाद जुगनू के घर की सारी जानकारी दी। इनाम ने संदीप को अपने जानकार कपिल व सोमपाल निवासी चांदना हेडी बागपत व कपिल निवासी सालहेडी मुजफ्फर नगर यूपी से मिलवाया। आरोपी संदीप व इनाम ने तीनों को घर की जानकारी देकर लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार किया। आरोपी संदीप ने तीनों को बताया था की दामाद जुगनू व बेटी दिन में जॉब पर चले जाते है। घर पर बेटी की सास सुदेश अकेली ही रहती है।

इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया गिरफ्तार चारों आरोपियों को माननीय न्यायालय से 6 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने वारदात में प्रयोग किये दोनों अवैध देसी पिस्तौल यूपी के गाजियाबाद जिला के गांव पतला निवासी अशोक से 15 हजार रूपए में खरीदकर लाने बारे स्वीकारा। आरोपी अशोक को जीटी रोड सैक्टर 18 मोड़ से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। वही वारदात में संलिप्त आरोपी इनाम को सनौली में बापोली मोड़ से सोमवार को गिरफ्तार कर एक दिन के पुलिस रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था।