पत्नी पीड़ित पतियों का नेता 4 साल से घर में बीवी से पिट रहा था, आजिज आकर अंत में ...

in #wortheum2 years ago

हर दिन होने वाले घरेलू कलह और कथित तौर पर पत्नी की पिटाई से परेशान हो चुके पति ने गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती में कूदकर खुदकुशी कर ली। वह पत्नी प्रताड़ित पतियों के लिए बने संगठन में काम करता था।

6479460A-22F5-406C-8A4C-340FF8F6EED5.jpeg

हर दिन होने वाले घरेलू कलह और कथित तौर पर पत्नी की पिटाई से परेशान हो चुके पति ने गुजरात के अहमदाबाद में खुदकुशी कर ली। 32 साल के शख्स ने 1 जुलाई को साबरमती में कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के बड़े भाई ने साबरमती रिवरफ्रंट (वेस्ट) पुलिस को एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि मृतक ने पत्नी से प्रताड़ित होकर अपनी जान दी है। मृतक कीर्ति देवड़ा 'पत्नी अत्याचार विरोध संघ' में काम करता था, जिसे उसके चाला दशरथ देवड़ा चलाते हैं।

शिकायतकर्ता मनोज देवड़ा ने कहा कि उसके छोटे भाई कीर्ति की शादी 2016 में पुष्पा राठौर से हुई थी। दो साल तक सबकुछ ठीक चला, लेकिन इसके बाद पुष्पा अक्सर झगड़ा करने लगी। वह बात-बात पर लड़ने लगती थी और कीर्ति को पीटती थी। मनोज ने अपनी शिकायत में कहा है कि 30 जून को पुष्पा ने अपने पति कीर्ति को घर की सफाई को लेकर झाड़ू से मारा था। मनोज ने पुष्पा के परिवारवालों को बुलाया और उसे अपने साथ मायके ले जाने को कहा। लेकिन पुष्पा ने जाने से इनकार कर दिया।

1 जुलाई को कीर्ति पत्नी पुष्पा के साथ जीवाराज पार्क स्थित उसके घर गया। लेकिन वह लौटकर अपने घर नहीं आया। उसी दिन उसका शव साबरमती नदी में मिला। बताया जा रहा है कि आत्महत्या के दौरान पानी में भीग चुके शव को जब पुलिस ने ठीक कराया तो इसमें एक वीडियो भी मिला है, जिसमें वह पत्नी से प्रताड़ित होने की बात कहता है। पुलिस ने कीर्ति की पत्नी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।