कलेक्टर नमित मेहता की प्रेरणा व मार्गदर्शन से सफाई श्रमदान कार्यक्रम की अभिनव पहल शुरू

in #pali2 years ago

पाली जिला कलेक्टर नमित मेहता की प्रेरणा व मार्गदर्शन से सफाई श्रमदान कार्यक्रम की अभिनव पहल शुरू

जिला प्रशासन व नगर परिषद् पाली ने सफाई श्रमदान कार्यक्रम,shos पाली व जिला कलक्टर नमित मेहता की प्रेरणा व मार्गदर्शन से शनिवार को सफाई श्रमदान कार्यक्रम की अभिनव पहल की शुरुआत हुई । जिला प्रशासन व नगर परिषद के संयुक्त तत्वाधान में अलसुबह लाखोटिया तालाब में सफाई श्रमदान कार्यक्रम आयोजित हुआ ।

जिला कलक्टर नमित मेहता व पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत , जनप्रतिनिधियों , अधिकारियों व अन्य संगठनों द्वारा 1 घंटे से ज्यादा समय तक तालाब में प्लास्टिक व अन्य कचरा संग्रहण कर तालाब को स्वच्छ व सुंदर बनाया गया ।

सफाई श्रमदान के पश्चात जिला कलक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि श्रमदान कार्यक्रम की इस मुहिम में छोटे बच्चों से लेकर उम्रदराज तक के सभी आयु वर्गों के द्वारा काफी संख्या में जन सहभागिता बनी इसको लेकर उन्होंने सराहना भी की । उन्होंने अपील करते हुए कहा कि समस्त नागरिक स्वयं के आसपास के परिसर की सफाई को लेकर जागरूक रहे एवं अन्य को भी जागरूक करें , साथ ही नियमित अंतराल में भविष्य में भी सफाई श्रमदान कार्यक्रम आयोजित होते रहे जिससे कि पाली शहर को स्वच्छ रखने की मुहिम कारगर हो ।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि सफाई से तालाब की पूर्व स्थिति में परिवर्तन होकर स्वच्छ व सुंदर बना ऐसे ही हम पूरे शहर को स्वच्छ एवं सुंदर रखने में योगदान दें । उन्होंने कहा कि समस्त नागरिक प्रेरणा ले कि प्लास्टिक व अन्य कचरे को सही व निर्धारित जगह ही डंप करे व भविष्य में भी ऐसे सफाई श्रमदान कार्यक्रम आयोजित होते रहे ।

नगर परिषद सभापति रेखा राकेश भाटी ने कहा कि जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक की प्रेरणा व मार्गदर्शन से शहर को स्वच्छ व साफ बनाने की मुहिम शुरू हुई है एवं नगर परिषद द्वारा भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम नियमित अंतराल में आयोजित किए जाएंगे ।

सफाई श्रमदान कार्यक्रम में पाली उपखंड अधिकारी ललित गोयल,जिला रसद अधिकारी सुमित्रा पारीक,नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि,अधिकारीगण, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि व आमजन मौजूद रहे ।