जब पूल में बेहोश होकर डूबने लगी अमेरिकन स्विमर अल्वारेज:कोच ने लगाई छलांग...बाहर निकाला

in #swimming2 years ago

कहते हैं मारने वाले से बचाने वाला हमेशा बड़ा होता है और यदि वह जिंदगी बचा ले तो उसे भगवान ही करेंगे। गुरुवार को कोच आंद्रेया फुएनटेस अपनी ट्रेनी के लिए भगवान बनीं और उनकी जिंदगी बचाई।

दरअसल, यह पूरा वाक्या हुआ वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैंपियनशिप में। बुडापेस्ट में चल रही इस प्रतियोगिता के सोलो फ्री फाइनल का फाइनल चल रहा था। इसमें 25 साल की अमेरिकी आर्टिस्टिक स्विमर एनिटा अल्वारेज परफॉर्म कर रही थीं। लेकिन, वे अचानक बेहोश हो गईं और नीचें जाने लगीं। उनकी सांस नहीं चल रही थी और वे डूबने लगीं। तुरंत उनकी कोच आंद्रेया फुएनटेस ने पानी में छलांग लगा दी और उनको बाहर निकालकर लाईं।

हालांकि अल्वारेज को जल्द ही होश आ गया और उन्हें तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। अब वे ठीक हैं। यूएस स्विम टीम ने बयान जारी कर कहा कि अल्वारेज अब अच्छा महसूस कर रही हैं। डॉक्टर्स ने उनकी जांच की और सब कुछ सामान्य है। इस पूरे वाकये को देख पूरी अमेरिकी टीम सहम गई है। इस दौरान टीम की खिलाड़ी एक-दूसरे को संभालती नजर आई। ये सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि ये कैसे हो गया।

आंद्रेया ने उन्हें पहले भी बचाया है
यह पहला मौका नहीं है, जब कोच फुएनटेस ने अल्वारेज को बचाया हो। अल्वारेज पिछले साल बार्सिलोना में आयोजित ओलिंपिक क्वालिफायर के दौरान भी ऐसे ही बेहोश हो गई थीं। तब भी आंद्रेया ने ही उन्हें बचाया था।

कोच बोलीं- मुझे कूदना पड़ा, क्योंकि लाइफगार्ड वहां खड़े-खड़े तमाशा दे रहे थे
इस दौरान लाइफगार्ड्स की लापरवाही सामने आई और वे खिलाड़ी को बचाने की जगह खड़े होकर तमाशा देखते रहे। इसके लिए कोच एंड्रिया ने लाइफगार्ड्स को फटकार भी लगाई। फुएनटेस ने कहा 'मुझे इसलिए कूदना पड़ा। क्योंकि लाइफगार्ड ऐसा करने की जगह वहां खड़े थे।'
_1656039895.jpg