महिला ने एसएसपी ऑफिस पर किया आत्मदाह का प्रयास

in #mathura2 years ago

मथुरा में एसएसपी के ऑफिस पर आज समय हड़कंप मच गया ,जब पति के द्वारा ग्रह क्लेश से परेशान एक महिला ने आत्मदाह करने का प्रयास किया .जिसके बाद आनन-फानन में कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ कर शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया. बताया जा रहा है कि महिला के पति द्वारा महिला को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था और शिकायत करने के बाद भी महिला की कोई सुनवाई नहीं हो पा रही थी, जिसके चलते महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आत्मदाह करने का प्रयास किया.
उस समय हड़कंप मच गया ,जब एक महिला ने अचानक से अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. आनन-फानन में कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ कर शांत कराया ,वहीं आला अधिकारियों द्वारा संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को बुलाकर तत्काल महिला की सुनवाई करते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए. बताया जा रहा है कि महिला जनपद मथुरा के बलदेव की रहने वाली थी जिसके द्वारा अपने पति और ससुराल जनों पर मारपीट कर घर से बाहर निकालने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे, लेकिन सुनाई ना होने के चलते महिला द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया.

आईपीएस अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि जनपद मथुरा के बलदेव क्षेत्र की रहने वाली डॉली नामक महिला आज अचानक IMG_20220730_154032.JPGवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आई थी और उनके द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास किया गया .कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने समय रहते कार्रवाई करते हुए उन्हें पकड़ लिया और समझा-बुझाकर शांत कराया पूछताछ में पता चला है कि महिला को उसके पति और ससुराल जनों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था, उनके द्वारा महिला को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया है, इसलिए महिला आत्महत्या करना चाहती है .संबंधित थाने के एसएचओ को बुलाकर तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं, महिला खुद ही पीड़ित है ऐसे में उसके खिलाफ क्या कार्यवाही करें ।