Commonwealth Games 2022: PV Sindhu ने जीता गोल्ड, बैडमिंटन सिंगल्स के मुकाबले में मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराया

in #pvsindhu2 years ago

FZoTwk_aQAAhVzt.jpeg Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारत को बैडमिंटन में एक और गोल्ड मिल गया. पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कनाडा की मिशेल ली को हराकर यह पदक हासिल किया. सिंधु ने दो सीधे सेट में मिशेल को मात दी. पीवी सिंधु ने मिशेल को पहले सेट में 21-15 और दूसरे सेट में 21-13 से हराया. पीवी सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स ने महिला सिंगल में गोल्ड मेडल जीता है.
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु (PV Sindhu) की शुरुआत शानदार रही. पहले सेट के बीच में वह 11-8 से आगे चल रही थी. मिशेल ने पूरे सेट के दौरान सिंधु को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी, लेकिन पहला गेम वह आसानी से 21-15 के अंतर से जीत गईं.

दूसरे गेम में ली ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन कुछ ही देर में सिंधु ने मिशेल की गलतियों का फायदा उठाया. आधे मैच के दौरान तक सिंधु 11-6 के अंतर के साथ आगे थीं. बैडमिंटन में भारत के लिए पहला CWG 2022 स्वर्ण पदक जीतने के लिए उन्हें दस और अंक चाहिए थे.

सिंधु दूसरे गेम तक संघर्ष करती रही और अंत में इसे 21-13 से जीत लिया. इस जीत के साथ, उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्ल 2022 में अपना पहला महिला सिंगल मेडल और CWG 2022 में बैडमिंटन में भारत का पहला गोल्ड मेडल जीता.

प्रधानमंत्री ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बधाई देते हुए ट्विटर पर उन्हें चैंपियनों की चैंपियन बताया. उन्होंने कहा कि उनका समर्पण और प्रतिबद्धता विस्मयकारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.