Bihar Politics: बिहार की सियासत 360 डिग्री घूमी, बीजेपी के हाईकमान ने लालू की फैमिली को किया फोन

in #bihar2 years ago

बिहार में चल रही सियासी उठापटक के बीच बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि बीजेपी हाईकमान ने अपने धुर विरोधी आरजेडी के चीफ लालू यादव के परिवार से बातचीत है. सूत्रों के मुताबिक, ये जानकारी मिली है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूटने के कयास लगाए जा रहे हैं. बीजेपी और नीतीश कुमार के बीच बढ़ती दूरियां क्या बिहार में नए गठबंधन की सरकार लाने वाली हैं, इसके कयास लगाए जाने लगे हैं.

बिहार में सभी की निगाहें अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल द्वारा अपने-अपने विधायकों की बुलाई गई बैठकों पर है, जिससे बिहार में राजनीतिक बदलाव की अटकलें तेज हो गई हैं. वहीं, आरजेडी ने अपने सभी विधायकों से कहा है कि अगले 3-4 दिन पटना में ही रहें. वहीं, ऐसा ही आदेश कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को दिया है कि पटना में उपस्थित रहे. इस बीच, आरजेडी को लेफ्ट के विधायकों का भी साथ मिल रहा है. लेकिन, बीजेपी आलाकमान की तरफ से लालू यादव की फैमिली को आए फोन ने सभी को चौंका दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, बिहार में भी महाराष्ट्र वाला गेम होने की तैयारी थी. सीएम नीतीश कुमार के लिए आरसीपी सिंह, एकनाथ शिंदे बनने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही नीतीश कुमार ने स्थिति को भांप लिया और आरसीपी सिंह को जेडीयू से अलग होना पड़ा. केंद्रीय मंत्री रहे आरसीपी सिंह को जेडीयू की तरफ से फिर से राज्यसभा सदस्य नहीं बनाए जाने के पीछे भी यही वजह बताई जा रही है. बीजेपी से बढ़ी आरसीपी सिंह की करीबी जेडीयू को पसंद नहीं आई.1259352-bihar556.jpg