​कोरोना संक्रमण से रहें सावधान, कोविड के नियमों का करें पालन, लगवाएं प्रीकॉशन डोज।

in #hathras2 years ago

IMG-20220818-WA0043.jpg

दूसरी डोज लगने के छह माह बाद लगवा सकते हैं प्रीकॉशन डोज

हाथरस , 18 अगस्त 2022 । कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। विभाग कोविड संक्रमण को रोकने और ट्रैक करने के लिए पहल कर रहा है। वहीं कोविड टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने को लेकर भी लगातार कार्य चल रहा है। जिले में अब तक 1.27 लाख से अधिक लोगों को एहतियाती खुराक (प्रीकॉशन डोज) लग चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मंजीत सिंह ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के जो लोग कोविड टीके की दूसरी खुराक लगे 6 माह या 26 सप्ताह हो चुके है। वह प्रीकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। पात्र लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर प्रीकॉशन डोज लगवा लें।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने अपील की कि कोरोना टीकाकरण के साथ कोरोना प्रोटोकॉल भी जरूरी है। मास्क अवश्य पहनें, हाथों को साबुन और पानी से 40 सेकंड तक धोएं और अपने आसपास साफ सफाई रखें। कोरोना से बचाव के लिए एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। जिससे संक्रमण को रोका जा सकता है, इसलिए लोग प्रीकॉशन डोज भी जरूर लगवा लें। 18 वर्ष से अधिक सभी लोग प्रिकॉशन डोज लगवा ले और कोरोना संक्रमण को रोकने में योगदान दें। उन्होंने बताया कि सभी चिकित्सा स्वास्थ्य इकाइयों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को प्रीकॉशन डोज लगाई जा रही है। यह अभियान 15 जुलाई से शुरू हो चुका है जोकि 30 सितम्बर तक चलेगा। वीसीसीएम दिनेश सिंह ने बताया कि जिले में गुरुवार दोपहर तक एक लाख 27 हजार 218 लोगों को टीका लग चुका है।