सफदरजंग अस्पताल की लापारवाही गर्भवती महिला को भर्ती नहीं किया, सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

सफदरजंग अस्पताल की लापारवाही गर्भवती महिला को भर्ती नहीं किया, सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
IMG_20220720_075409.jpg

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. अस्पताल परिसर के अंदर सड़क पर ही एक महिला बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हुई।ये महिला कल रात अस्पताल पहुंची थी. महिला दर्द से चिल्ला रही थी, लेकिन उसे फौरन एडमिट नहीं किया गया. इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन महिला को बेड तक मुहैया नहीं करा पाया. नतीजा ये हुआ कि परिसर के अंदर जमीन पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाला, तब जाकर अस्पताल प्रशासन की आंख खुली और प्रशासन ने जांच के आदेश दिये. परिजनों के मुताबिक, सोमवार रात दिल्ली में रह रही एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई. महिला दर्द से चिल्ला रही थी. उसके परिजन उसे तुरंत सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही बरती.

सफदरजंग अस्पताल के परिसर के अंदर कम्पाउंड में सड़क किनारे दर्द से कराहती एक माँ ने बच्ची को जन्म दिया. पीड़ित परिवार का आरोप है महिला दर्द से चिल्ला रही थी. लेकिन डॉक्टरों ने उसे एडमिट नही किया। पीड़ित महिला को नोएडा के दादरी से लेकर परिवार वाले यहां भर्ती कराने लाये थे। वहां के हॉस्पिटल ने महिला को सफ़दरजंग हॉस्पिटल के लिए रेफर किया था। जब कल शाम महिला को उसके परिवार वाले यहां लेकर आये, तो रात 10 बजे तक अल्ट्रासाउंड के लिए इंतजार करते रहे। बाद में यह कहकर मना कर दिया की मशीन खराब हो गई है।

रात भर महिला दर्द से कराहती रही,,परिवार वाले मिन्नतें करते रहे। लेकिन डॉक्टरों ने एडमिट नही किया आज दिन में आखिर दर्द से चिल्लाती महिला ने अस्पताल के कम्पाउंड में सड़क किनारे बच्ची को जन्म दिया। महिलाओं ने इज्जत बचाने के लिए साड़ी से घेरा बनाया। इसी बीच जब अंदर वार्ड में पता चला तो नर्स डॉक्टर भागकर आये और तुरन्त महिला और नवजात बच्ची को वार्ड में ले गए। जहां दोनों अब स्वस्थ्य हैं। लेकिन सवाल यह खड़ा हो रहा है, की जब देश के सबसे बड़े हॉस्पिटल में से एक सफ़दरजंग में यह हाल है, तो दूसरे हिस्से के हॉस्पिटल पर लोग क्या भरोसा करेंगे।